पटना में दहेज़ के लिए महिला की हत्या, ससुराल वाले फरार

पटना में दहेज़ के लिए महिला की हत्या, ससुराल वाले फरार

PATNA : राजधानी पटना से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां दहेजलोभियों ने एक नवविवाहिता की हत्या कर दी। नवविवाहिता के परिजनों ने उसके ससुराल वालों पर हत्या कर शव को ठिकाने लगाने का आरोप लगाया है। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई है। 



घटना से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक़ मालसलामी थाना क्षेत्र के पिरदामरिया इलाके के रहने वाले छोटू पासवान ने अपनी बेटी शीतल की शादी तीन साल पहले भरतपुर सिमली इलाके के रहने वाले मनोज पासवान से की थी। घटना पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के भरतपुर सिमली इलाके की है। शादी के बाद से नवविवाहिता शीतल देवी के ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। जिससे उबकर नवविवाहिता ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 



घटना के बाद ससुराल वाले उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद ससुराल वाले शव को ठिकाने लगाने की तैयारी कर रहे थे तभी मृतिका के परिजनों को घटना की जानकारी मिल गई। पुलिस ने मृतिका के शव को उसके ससुराल से बरामद कर लिया। घटना के बाद पति समेत ससुराल पक्ष के सभी लोग फरार बताए जा रहे हैं। वहीं, परिजनों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने और दहेज नहीं मिलने पर बेटी की गला दबा हत्या कर शव को ठिकाने लगाने का आरोप लगाया है।  



फिलहाल पुलिस ने दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर शव को अपने कब्जे में लिया है। उसे पोस्टमार्ट के लिए नालंदा मेडिकल कालेज भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा। घटना के बाद मृतिका के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।