पटना में कोरोना से 4 की मौत, 12 साल का मासूम भी शामिल

पटना में कोरोना से 4 की मौत, 12 साल का मासूम भी शामिल

PATNA: इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां कोरोना से चार लोगों की मौत हो गयी है। पटना एम्स में तीन मरीजों की मौत कोरोना से हुई है जिसमें एक 12 साल का मासूम भी शामिल है। जबकि आईजीआईएमएस में एक कोरोना मरीज की मौत हो गयी है। 


पटना एम्स में जिस बच्चे की मौत हुई है वह सहरसा का रहने वाला था। पटना एम्स में 3 की मौत कोरोना से हुई है। वही आईजीआईएमएस में भी एक कोरोना मरीज की मौत हो गयी है। आईजीआईएमएस के 4 डॉक्टर समेत 13 स्टॉफ कोरोना संक्रमित हो गये हैं। बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाया है। 21 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगी। रात्रि 10 से 5 तक नाइट कर्फ्यू का समय रखा गया है। 


कोरोना के संक्रमण को देखते हुए हर दो दिन पर क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक हो रही है। सोमवार के बाद आज बुधवार को भी सीएमजी की बैठक मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गये। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की आज हुई बैठक में कोरोना गाइडलाइन में किसी तरह की कोई छूट नहीं दी गयी है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव पर नजर रखने का निर्देश सभी डीएम, एसपी और सिविल सर्जन को दिया गया है। 


वही कोरोना के नए मामले, टेस्टिंग और रिकवरी पर ध्यान देने की बात बैठक में कही गयी है। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बैठक में कई दिशा निर्देश भी दिए। बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सरकार अलर्ट है। कोरोना को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (CMG) की आज भी बैठक हुई। जिसमें कोरोना के मामले को देखते हुए गाइडलाइन में किसी तरह की छूट नहीं दी गयी है। दरअसल बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार नई ऊंचाइयों को छू रहा है। लगातार संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बिहार में कल गुरुवार से तीन दिनों तक मास्क चेकिंग का विशेष अभियान चलेगा। सीएमजी की बैठक में मुख्य सचिव ने डीएम-एसपी को विशेष टीम गठित कर मास्क जांच करने का निर्देश दिया। मास्क चेकिंग का विशेष अभियान तीन दिनों तक लगातार चलाई जाएगी। बता दें कि 11 जनवरी को भी 5 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी थी और आज कोरोना के चार मरीजों की मौत हुई है।