पटना में बड़ा हादसा : कार ने 6 लोगों को कुचला, 2 की मौत, गुस्साए लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

पटना में बड़ा हादसा : कार ने 6 लोगों को कुचला, 2 की मौत, गुस्साए लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

PATNA : राजधानी पटना में एक बार फिर तेज रफ़्तार का कहर देखने को मिला. एक कार ने मॉर्निंग वॉक पर जा रहे 6 लोगों को रौंद दिया. इस हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी बताये जा रहे हैं. इस घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया. स्थानीय लोगों ने कार को घेर लिया और कार पर सवार दो लोगों को बंधक बनाकर उनकी जमकर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने पुलिस पर भी पथराव किया. 


घटना पटना सिटी के राम कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के न्यू बाईपास रोड इलाके की है. मिली जानकारी के अनुसार, तेज रफ्तार से जा रही कार ने मॉर्निंग वॉक करने निकले राहगीरों को कुचल दिया. इस हादसे के बाद बाईपास पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. इस दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 


स्थानीय लोगों ने कार को घेर लिया और कार पर सवार दो लोगों को बंधक बना लिया. साथ ही उनकी जमकर पिटाई कर दी. वहीं कार सवार अन्य लोग भागने में सफल रहे. दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची राम कृष्णा नगर थाना की पुलिस बंधक बने लोगों को छुड़ाने पहुंची जहां दुर्घटना से गुस्साए लोगों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया. 


उग्र लोगों के हमले में पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया. किसी तरह पुलिस बंधक बने कार सवार दो लोगों को भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर थाना ले गई. इधर स्थानीय लोगों की मदद से घायलों का इलाज के लिए पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद से लोगों ने सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी की. स्थानीय लोगों का कहना था कि बाईपास पर पुलिस प्रशासन बेलगाम रफ्तार से जा रहे वाहनों पर रोक लगाने में पूरी तरह विफल साबित होती रही है. 


लोगों ने कहा कि इससे पहले भी बाईपास पर तेज रफ्तार ने कई लोगों की जान ले ली है. आज हुई दुर्घटना में चांगड निवासी 60 वर्षीय कृष्णा राय और रामकृष्ण नगर के सोरमपुर निवासी स्वास्थ्य विभाग से रिटायर 65 वर्षीय कर्मचारी की मौत हो गई. जबकि घायलों में स्थानीय सोरमपुर निवासी निवासी छोटन कुमार, धीरज कुमार समेत दो अन्य घायल हैं. 


मौके पर रामकृष्णा नगर, जक्कनपुर, कंकड़बाग, पत्रकर नगर समेत आसपास के कई थानों की पुलिस पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटाया. स्थानीय लोगों के मुताबिक, सुबह करीब 5:30 बजे के आसपास स्थानीय लोग बाईपास किनारे मॉर्निंग वॉक करने निकले थे. इसी दौरान झारखंड नंबर की एक ब्रेजा कार तेज रफ्तार से गुजरी. कार सवार नशे में धुत लग रहा था, जिसने कई लोगों पर कार को चढ़ा दिया. 


इस हादसे में कार की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 जख्मी हो गए. घटना में मृतकों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है. घायलों का इलाज कराने के लिए परिजन आसपास के निजी अस्पतालों में ले गए हैं. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. कार मालिक और कार से फरार हुए लोगों का पता लगाया जा रहा है.