पटना में अवैध रूप से चल रहा था अंचल हल्का, छापेमारी के बाद राजस्व कर्मचारी निलंबित

पटना में अवैध रूप से चल रहा था अंचल हल्का, छापेमारी के बाद राजस्व कर्मचारी निलंबित

PATNA : राजधानी पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बड़ा एक्शन लिया है। दानापुर में अवैध रूप से चल रहे अंचल हल्का पर छापेमारी की गई, जिसके बाद राजस्व कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया। साथ ही मुंशी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। छापेमारी के दौरान यहां से अंचल और जमीन से जुड़े कई डॉक्यूमेंट बरामद किए गए हैं। दरसअल, इस अंचल हल्का की जानकारी एक हफ्ते पहले ही मिल गई थी, जिसके बाद डीएम ने दानापुर एसडीएम को जांच के निर्देश दिए थे। 




मामले से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक़ पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह को सूचना मिली थी कि दानापुर आर.पी.एस. मोड़ के पास बालाजी होम्स इमारत के तीसरा तल्ला पर एम कॉर्पोरेशन हल्का के अवैध हल्का कार्यालय संचालित किया जा रहा है। वहीं, कल यानी गुरुवार की देर शाम अनुमंडल पदाधिकारी, दानापुर प्रदीप कुमार सिंह ने बालाजी होम्स इमारत के तीसरा तल्ले पर छापेमारी की । वहां उमेश ठाकुर और अन्य लोग अवैध रूप से हल्का चला रहा था, जिसमें पंकज कुमार( राजस्व कर्मचारी के मुंशी) पिता जगदीश ठाकुर लैपटॉप और प्रिंटर के साथ पकड़ा गया। 




आपको बता दें, एम कॉर्पोरेशन हल्का कार्यालय में शुद्धि पत्र, हल्का में संधारित दाखिल खारिज पंजी, खतियान और रजिस्टर 2 के डॉक्यूमेंट, जमाबंदी पंजी, दाखिल खारिज एवं परिमार्जन के आवेदन, अंचल कार्यालय का सील, 14500 रूपया नकद, लैपटॉप और हल्का से संबंधित अन्य सरकारी दस्तावेज मिले हैं। वहीं यहां काम करने आए चार लोगों का बयान दर्ज कराया गया है। अब उनसे गवाही भी ली जाएगी। वहीं, उमेश ठाकुर और पंकज ठाकुर की गिरफ्तारी भी कर ली गई है।