पटना में 2 महिलाओं ने किया सुसाइड, फंदे से झूलती मिली दोनों की डेड बॉडी

पटना में 2 महिलाओं ने किया सुसाइड, फंदे से झूलती मिली दोनों की डेड बॉडी

PATNA : राजधानी पटना से दो महिलाओं द्वारा आत्महत्या कर लेने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हालांकि ये दोनों घटनाएं अलग-अलग इलाके की हैं. दोनों महिलाओं की मौत के बाद से उनके परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि दोनों ही महिलाओं ने फंदे से लटककर आत्महत्या की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 


पहली घटना पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के मैनपुरा की है. मृतका की पहचान मुंगेर में जिला शिक्षामित्र बिरेंद्र कुमार की पत्नी शालू देवी के रूप में की गई है. फिलहाल शालू ने आत्महत्या क्यों की इस बात का पता अबतक नहीं चल सका है. परिजनों का कहना है कि शालू बीते कुछ दिनों से डिप्रेशन में रह रही थी. उसने अपने दोनों बच्चों को अपने ससुराल राजीव नगर भेज दिया था और खुद मैनपुरा स्थित घर पर फांसी के फंदे से झूल गई. 


परिजनों ने बताया कि शालू के सुसाइड कर लेने का पता तब चला जब जब एक पड़ोसी शालू के घर पहुंची. लेकिन, घर का दरवाजा नहीं खुला. इसके बाद उन्होंने इस बात की जानकारी उनके परिवार को दी. राजीव नगर से कुछ लोग पाटलीपुत्र पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और जब दरवाजा तोड़ा गया तब शालू फंदे से लटकी हुई मिली. पुलिस के अनुसार कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. इस मामले में पति से भी पूछताछ की जा रही है.


दूसरी घटना दीघा थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर की है. मृतका की पहचान लवकेश कुमार की पत्नी सोनी कुमारी के रूप में की गई है. घटना के बारे में बताया जाता है कि सोनी को ससुराल वालों ने राखी के दिन भाई-बहन से मिलने से रोका था. जिसके बाद सोनी कुमारी को गहरा सदमा लगा और उसने फांसी के फंदे लटककर आत्महत्या कर ली. 


इधर मृतका के भाइयों ने पति लवकेश कुमार, ससुर कौशल सिंह और सास देवंती देवी के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में एफआईआर दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. मृतका के भाइयों के अनुसार, सोनी के ससुराल वाले शादी के बाद से ही उसे और दहेज लाने को कहते थे. जब मायके वालों ने गहना और 2 लाख रुपये देने में असमर्थता जताई तो ससुराल वालों ने सोनी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था.