पटना की ऋषिता बनीं क्लैट में बिहार टॉपर, सफलता के लिए शिक्षकों को दिया श्रेय

पटना की ऋषिता बनीं क्लैट में बिहार टॉपर, सफलता के लिए शिक्षकों को दिया श्रेय

PATNA: देश के 22 नेशनल ला यूनिवर्सिटी में नामांकन के लिए आयोजित क्लैट 2022 का परिणाम शुक्रवार को देश रत घोषित कर दिया गया. इस परीक्षा में पटना की हर्षिता ने देश में 48 वा रैंक लाकर बिहार टॉपर बनी है. हर्षिता ने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षक अभिषेक व अन्य शिक्षकों के साथ–साथ अपने माता-पिता को दिया है. उसके पिता शिक्षक एवं माता गृहणी है. 


क्लैट 2022 में हर्षिता के अलावा बिहार के कई बच्चों ने सफलता हासिल किया है. इनमें ऐशान्य, आयुष, कल्याणी, शाश्वत, आयुषी, शिवम्, अंकिता और अनिकेत आदि शामिल हैं. बता दें कि बिहार के 7 सेंटरों पर 19 जून को इसके लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें करीब 3400 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. 


रिजल्ट आने के साथ ही नामांकन के लिए होने वाली काउंसलिंग के लिए रजिस्टेशन प्रक्रिया शनिवार से आरंभ हो गई है. इसके लिए अध्यार्थी को 27 जून तक रजिस्टेशन कर सकते हैं. नामांकन के लिए पहली प्रोविजनल मेरिट लिस्ट 30 जूम को जारी होगी. वहीं, दूसरी लिस्ट 7 जुलाई, तीसरी लिस्ट 12 जुलाई, चौथी 16 जुलाई और पांचवीं मेरिट लिस्ट 19 जुलाई को जारी होगी . बता दें कि हर्षिता पटना स्थित LAW PREP TUTORIAL की छात्रा रही है और यहीं से उसने CLAT परीक्षा की तैयारी की थी.