पटना के सांसदों को सताने लगा डूबने का डर, रविशंकर दिल्ली से तो रामकृपाल ऑन ग्राउंड हुए एक्टिव

पटना के सांसदों को सताने लगा डूबने का डर, रविशंकर दिल्ली से तो रामकृपाल ऑन ग्राउंड हुए एक्टिव

PATNA :  प्री मानसून की पहली बारिश ने पटना से जुड़े सांसदों को एक्टिव कर दिया है। पटना साहिब के सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ-साथ पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव को अब डूबने का डर सता रहा है। यही वजह है कि दोनों सांसद अब सक्रिय हो गए हैं। रामकृपाल यादव ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की है तो वहीं रामकृपाल यादव ऑन ग्राउंड एक्टिव हो गए हैं।


पटना साहिब सांसद सह केंद्रीय विधि,न्याय, संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए पटना नगर के विधायकों, नगर निगम आयुक्त और बुडको के प्रबंधक निदेशक के साथ पटना महानगर के नालों की सफाई की समीक्षा की।


पटना शहर के तीनों विधायक अरुण कुमार सिन्हा, संजीव चौरसिया, नितिन नवीन और महानगर के भाजपा जिला अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने भी अपने सुझाव रखे। रवि शंकर प्रसाद ने पटना के नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा और बुडको के प्रबंधक निदेशक को स्पष्ट निर्देश दिया कि जो कार्य किए जा रहे हैं, वह ठीक है लेकिन इसकी गति को तेज किया जाए और जिला प्रशासन तथा विधायकों के अलावा मोहल्लों के लोगों के माध्यम से भी कार्य की प्रगति की समीक्षा की जाए। उन्होनें आयुक्त से ये भी कहा कि उड़ाही  में जो गंदगी और मिट्टी निकलती है,उसे हटाने का कार्य तेजी से होना चाहिए अन्यथा वह दोबारा फिर नालों में ही गिर जाते हैं। साथ ही पंप एवं सम्प स्टेशन के लिए स्पेयर पार्ट्स और पोर्टेबल पम्प की व्यवस्था रखें।


वहीं पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री और पाटलीपुत्र के सांसद राम कृपाल यादव ने गुरुवार को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जल जमाव की लेकर बरसात पूर्व की गई तैयारियों की समीक्षा के लिए जनप्रतिनिधियों के उच्चस्तरीय बैठक बुलाने की मांग की थी। आज शुक्रवार को वे अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ जगनपुरा, पूर्वी जगनपुरा, सिद्धि विनायक नगर, पीसी कॉलोनी फेज 2, चमनचक, कछुआरा मोड़ नंदलाल छपरा और पहाड़ी संप हाउस का दौरा कर विभाग द्वारा कराए जा रहे जल जमाव निरोधक कार्यो के जमीनी हकीकत से रूबरू हुए।




सांसद रामकृपाल यादव ने सबसे पहले जगनपुरा में अस्थाई सम्प हॉउस के निर्माण कार्यों को देखा। अभी काफी कार्य बाकी है। इस नाराजगी व्यक्त करते हुए साथ में चल रहे कार्यपालक अभियंता, बुडको अरुण कुमार को कार्य में तेज़ी लाने का निर्देश दिया। कार्यपालक अभियंता ने सांसद को बताया कि निर्माणधीन अस्थाई संप जगनपुरा में 16 जून तक और दशरथा में 25 जून तक तैयार हो जाएगा। दशरथा के पास प्रस्तावित अस्थाई सम्प हॉउस का निर्माण भूमि विवाद के कारण काफी देर से शुरू हुआ है।