पटना के इन इलाकों में आज बिजली कटेगी, नाला उड़ाही के कारण 5 घंटे ब्लैक आउट

पटना के इन इलाकों में आज बिजली कटेगी, नाला उड़ाही के कारण 5 घंटे ब्लैक आउट

PATNA : राजधानी पटना के कई इलाकों में आज घंटों ब्लैकआउट की स्थिति बनी रहेगी। कंकड़बाग इलाके में रविवार के दिन 5 घंटे तक बिजली की सप्लाई बंद रहेगी। पटना नगर निगम की तरफ से नाला उड़ाही के काम को देखते हुए पेसू ने अशोक नगर पावर सबस्टेशन के एक 11 केवी कोऑपरेटिव फीडर को सुबह 10 बजे से लेकर 3 बजे तक बंद रखने का फैसला किया है। 


इस फीडर से बिजली आपूर्ति बाधित रहने के कारण कंकड़बाग के राम लखन पथ, विग्रहपुर, पूर्वी इंदिरा नगर, संजय नगर, आरएमएस कॉलोनी जैसे इलाकों में लाइट कटी रहेगी। इस इलाके के तकरीबन दो हजार से ज्यादा उपभोक्ता पावर कट की समस्या को झेलेंगे, गर्मी के बीच तकरीबन 10 से 15 हजार की आबादी बिजली सप्लाई बंद होने से प्रभावित होगी। 


पेसू ने अपील की है कि इन इलाकों में रहने वाले लोग 10 बजे के पहले पानी का स्टॉक करने और बिजली से संबंधित सभी काम निपटा लें। आपको बता दें कि पटना नगर निगम ने नाला उड़ाई के काम में लगातार तेजी लाई है और उड़ाही के दौरान कोई हादसा ना हो इसलिए बिजली कनेक्शन को कट कर दिया जा रहा है। जेसीबी से लड़ाई के दौरान लगातार इस बात की आशंका बनी रहती है कि बिजली के पोल और तार क्षतिग्रस्त हो जाएं।