पटना के गुलजारबाग स्टेशन पर मालगाड़ी में गोलीबारी, गार्ड को अपराधियों ने मारी गोली

पटना के गुलजारबाग स्टेशन पर मालगाड़ी में गोलीबारी, गार्ड को अपराधियों ने मारी गोली

PATNA : बिहार में अपराधी बेखौफ हो गए हैं।  उनके अंदर से पुलिस प्रसाशन का डर कम होता हुआ नजर आ रहा है। आलम यह है कि, एक बार फिर से राज्य की जनता रात में अपने घरों से बहार निकलने से कतराने लगी है।  हालांकि, ऐसी बात भी नहीं है कि इसपर लागम लगाने को पुलिस की टीम काम नहीं कर रही हो।  पुलिस की टीम भी आए दिन राज्य के अंदर किसी न किसी जिले इलाके के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल को अरेस्ट भी कर रही है।  लेकिन, इसके बाबजूद क्राइम का ग्राफ काफी तेजी से ऊपर चढ़ रहा है।  इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला बिहार की राजधानी पटना से सटे इलाके भागलपुर से निकल कर सामने आ रही है। जहां बेखौफ अपराधियों ने एक रेलवे गार्ड को गोली मार दी है। 


मिली जानकारी के अनुसार, रविवार की देर रात पटना में बड़ी वारदात हो गई है। इस बार आपराधिक वारदात रेलवे एरिया में हुई है। अपराधियों ने मालगाड़ी के गार्ड सचिन को ही गोली मार दिया है। गंभीर रूप से घायल गार्ड को इलाज के लिए पहले करबिगहिया स्थित रेलवे सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां घायल गार्ड का इलाज चल रहा है। यह घटना गुलजारबाग स्टेशन के पास हुई है। 


बताया जा रहा है कि, गुलजारबाग रेलवे स्टेशन के  डाउन लाइन में पटना की तरफ से देर रात 11 बजे के करीब एक मालगाड़ी जा रही थी। तभी कसी कारण बस गुलजारबाग स्टेशन के पास मालगाड़ी स्लो हुई। इसी दौरान शीतला मंदिर के पास गार्ड के बोगी में कुछ अपराधी चढ़ गए थे। अपराधियों ने गार्ड को गोली मार दी। गोली कमर के पास लगी है। जिसकी जानकारी मिलने के बाद ड्राइवर ने मालगाड़ी को रोक दिया। 


वहीं, इस घटना की जानकारी मिलयते ही । राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) और रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के बीच हड़कंप मच गया है। रेलवे के अधिकारियों की भी नींद उड़ गई है। आनन- फानन में स्टेशन पर मौजूद रेलवे के कर्मचारियों ने गंभीर रूप से घायल गार्ड को इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां  उसका इलाज फिलहाल चल रहा है। 


इधर, इस पुरे मांमले को लेकर रेल डीएसपी मुख्यालय सुशांत कुमार चंचल ने कहा कि, इस घटना की जानकारी मिली है फिलहाल इसको लेकर एक टीम बनाकर जांच शुरू की जाएगी।  हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मालगाड़ी के गार्ड को गोली क्यों मारी गई है? पर संभावना जताई जा रही है कि लूटपाट के दरम्यान अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।


उन्होंने बताया कि, अपराधी कितने की संख्या में थे? ये भी स्पष्ट नहीं है। जांच और घायल का बयान लेने के बाद ही रेल पुलिस इस बारे में कुछ भी बता पाने की बात कह रही है। दूसरी तरफ वारदात के बाद से मालगाड़ी गुलजारबाग स्टेशन पर ही खड़ी है। इस कारण डाउन लाइन की ट्रेनों का परिचालन भी कुछ समय के लिए प्रभावित हो गया।