पटना के हॉस्टल में रहने वाली और फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली लड़की कट्टा के साथ गिरफ्तार, प्रेमी के साथ मिलकर करती थी क्राइम

पटना के हॉस्टल में रहने वाली और फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली लड़की कट्टा के साथ गिरफ्तार, प्रेमी के साथ मिलकर करती थी क्राइम

ARWAL: पटना में गर्ल्स हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाली लड़की को कट्टा समेत कई हथियार के साथ अरवल में गिरफ्तार किया गया। प्रेमी के साथ मिलकर वह आपराधिक वारदातों को अंजाम देती थी। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर वह कई बार पुलिस को भी चकमा दे चुकी थी। पुलिस ने जब उसे गिरफ्तार किया तब भी वह अंग्रेजी में ही बात कर रही थी। कुख्यात अपराधी रंजीत उसका प्रेमी बताया जा रहा है जिसके साथ मिलकर वह कई जिलों में हथियार सप्लाई करती थी। गिरफ्तारी के वक्त भी उसका प्रेमी और एक अन्य अपराधी साथ था। एक बाइक पर तीनों सवार थे। हालांकि इस दौरान लड़की पकड़ी गयी लेकिन उसका प्रेमी और दूसरा युवक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि फरार अपराधी बहुत जल्द सलाखों के पीछे होंगे।


अरवल के किंजर थाना पुलिस ने बाइक सवार एक लड़की को गिरफ्तार किया है। हालांकि उसका प्रेमी व एक अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है। लड़की के पास से पुलिस ने 4 देसी कट्टा, एक मैगजीन, एक बाइक और 13 हजार कैश बरामद किया गया है। अपने प्रेमी और एक अन्य साथी के साथ वह बाइक पर थी। लड़की हाथ में हथियार से भरा एक थैला रखी हुई थी। पुलिस की गश्ती टीम को देख बाइक सवार भागने लगा। किंजर थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार को बाइक सवार पर शक हुआ। जिसके बाद बाइक का पीछा पुलिस ने किया। लेकिन बाइक सवार 2 लोग फरार हो गए जबकि लड़की भागने में असफल रही। पुलिस में युवती को पकड़ लिया। जिसके बाद दो अन्य बाइक सवार को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने घेराबंदी की लेकिन दोनों पुलिस के हाथ नहीं आए। 


फरार आरोपी रंजीत कुमार व एक अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। रंजीत अपनी प्रेमिका की आड़ में पटना से लेकर अरवल, जहानाबाद,औरंगाबाद, गया और आरा सहित कई जिलों में आसानी से हथियार तस्करी करता था। यही नहीं वह अपने गिरोह के साथ मिलकर लूट की बड़ी वारदातों को अंजाम देता था।


रंजीत की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पिछले कई वर्षों से बिहार के अलग-अलग जिलों की पुलिस रंजीत की तलाश में जुटी हुई है। रंजीत एक दुर्दांत अपराधी है जो लगातार अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहता है। 


रंजीत जहानाबाद के शकूराबाद थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी रितु भजक सिंह का बेटा है। जबकि गिरफ्तार लड़की मुस्कान भी जहानाबाद की रहने वाली है। मखदुमपुर थाना क्षेत्र के विष्णुगंज गांव निवासी सच्चिदानंद की वह बेटी है। पटना के एक हॉस्टल में रहकर वह अपने प्रेमी के साथ मिलकर हथियार की सप्लाई करती थी और लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया करती थी। 


कुख्यात अपराधी रंजीत युवती के साथ किराए के मकान में किंजर रहता था। युवती ने अपने परिजनों से कहा था कि वह पटना में रहकर पढ़ाई करती है। जबकि वह अपने प्रेमी के साथ मिलकर आपराधिक वारदातों को अंजाम देती थी। वह फर्राटेदार अंग्रेजी में बात करती है। पुलिस को शक ना हो इसलिए वह उनसे अंग्रेजी में बात करती थी। रंजीत के खिलाफ किंजर थाना काण्ड संख्या 20/ 14 मगध ग्रामिण बैंक शांतिपूरम अतौलह लूटकांड,सिगोडी थाना काण्ड संख्या 40 / 14 पी० एन०बी० बैंक लूट, शकुरा बाद थानाकाण्ड संख्या 49 / 14,123/18, इसके अलावे अलग-अलग जिलों के कई थाने में अपराध के मामले दर्ज हैं।


कुख्यात अपराधी रंजीत पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है। इस संबंध में एसपी मोहम्मद कासिम ने बताया कि दुर्दांत अपराधी रंजीत पटना जहानाबाद अरवल और गया जिले के कई थानों में बैंक की लूट की घटना को अंजाम दिया है। विभिन्न धाराओं में इसके खिलाफ अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज है। बैंक लूट की घटना में पटना पुलिस गिरफ्तार युवती को पूछताछ के लिए सिंगोड़ी थाने में लाई थी।