पटना के बाद इन दो जिलों में सबसे ज्यादा खतरा, डीएम को सरकार का अलर्ट मैसेज

पटना के बाद इन दो जिलों में सबसे ज्यादा खतरा, डीएम को सरकार का अलर्ट मैसेज

PATNA : बिहार में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना की तीसरी लहर में अभी सबसे अधिक कोरोना संक्रमित पटना सदर में हैं. लेकिन इसके अलावा भी दो जिलों मुंगेर और मुजफ्फरपुर में संक्रमण की रफ़्तार बढ़ी है. इसको लेकर मुजफ्फरपुर व मुंगेर के जिलाधिकारी को अलर्ट किया गया है.


राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने शुक्रवार को मुंगेर और मुजफ्फरपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन जिलों के डीएम को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. शुक्रवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने दोनों जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिए.


बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने शुक्रवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक की. बैठक में कोरोना संक्रमण के मामलों की समीक्षा करने के बाद बैठक में इस बात पर सहमति बनी की राज्य में कोई नए प्रतिबंध लागू नहीं किए जाएंगे बल्कि पूर्व से लागू प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा. बैठक के बाद यह जानकारी मुख्य सचिव ने दी.


मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि 15 जनवरी को भी प्रतिबंधों की क्रियान्वयन और सख्त अनुपालन के लिए राज्य के सभी जिलों में विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान सड़कों, दुकानों, वाहनों, पुलिस लाइन, जेल के साथ सभी अस्पतालों समेत अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कोविड अनुकूल व्यहार खासकर के मास्क की जांच करने के लिए अधिकारियों की टीम गठित की जाएगी.


इन क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखने के निर्देश


उन्होंने भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए बाजार, शापिंग कांप्लेक्स, बस अड्डों के साथ-साथ रेलवे स्टेशन में विशेष निगरानी रखने के निर्देश भी दिए. वर्चुअल बैठक में आपदा प्रबंधन, गृह, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग शिक्षा विभाग, लोक स्वास्थ्य अभियंत्र विभाग के अधिकारियों के अलावा सभी जिलों के डीएम भी शामिल रहे.


बता दें शुक्रवार को एकबार फिर कोरोना के 6541 नए संक्रमित मिले हैं. सबसे अधिक पटना के 2116 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. बिहार में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 34084 हो गई है.