पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस में डाका, हथियार से लैस अपराधियों ने यात्रियों को बनाया निशाना

पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस में डाका, हथियार से लैस अपराधियों ने यात्रियों को बनाया निशाना

PATNA : कोरोना काल में भले ही ट्रेनों का लिमिटेड परिचालन हो रहा हो लेकिन अपराधियों ने इस दौरान भी रेल यात्रियों को निशाना बनाया है। पटना भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस में हथियार से लैस अपराधियों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। घटना सोमवार की देर शाम हुई है। पटना से भभुआ रोड जा रही पटना भभुआ 03243 इंटरसिटी एक्सप्रेस को अपराधियों ने निशाना बनाया। 


घटना नदौल स्टेशन के पास हुई है। ट्रेन में सवार अपराधियों ने हथियार के दम पर यात्रियों को लूट लिया। यात्रियों से कैश के साथ-साथ मोबाइल और ज्वेलरी की भी लूट अपराधियों ने की है। वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गए। अपने साथ हुई इस घटना के बारे में यात्रियों ने चलती ट्रेन से ही रेलवे कंट्रोल रूम को जानकारी दी जिसके बाद तारेगना रेल थाना, जहानाबाद रेल थाना और आरपीएफ जहानाबाद को इस बारे में सूचना दे दी गई। 


जिन यात्रियों को अपराधियों ने निशाना बनाया उनके मुताबिक एक साथ लगभग आधा दर्जन से ज्यादा अपराधी ट्रेन में सवार हुए और उन्होंने गमछे और रुमाल से अपना चेहरा ढका हुआ था। अचानक से उन्होंने हथियार की नोक पर लूटपाट को अंजाम देना शुरू कर दिया। अपराधियों ने यह धमकी भी दी कि अगर कोई विरोध करेगा तो उसे गोली मार देंगे। जिस बोगी में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया उसमें तकरीबन 20 से 25 यात्री सवार थे। यात्रियों के साथ मुश्किल यह भी रही कि पटना भभुआ इंटरसिटी के अलावा कोई दूसरी ट्रेन मौजूद नहीं होने के कारण उन्होंने जहानाबाद स्टेशन पर उतर कर शिकायत भी दर्ज नहीं कराई। आरपीएफ जहानाबाद के मुताबिक कोई लिखित कंप्लेन उनके यहां रजिस्टर्ड नहीं की गई हालांकि रेलवे कंट्रोल रूम से लूट की बाबत से जानकारी मिली है और इसी को ध्यान में रखकर रेल पुलिस छानबीन में जुट गई है।