बिना RT-PCR टेस्ट के पटना में एंट्री बंद : एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से आने वाले को दिखाना होगा टेस्ट रिपोर्ट

बिना RT-PCR टेस्ट के पटना में एंट्री बंद : एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से आने वाले को दिखाना होगा टेस्ट रिपोर्ट

PATNA : बिहार में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पटना के डीएम ने एक बड़ा फैसला लिया है. कोरोना महामारी के फैलाव पर नियंत्रण को लेकर पटना के डीएम ने पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर को यह आदेश दिया है कि महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से बिहार आने वाले लोगों को अपने साथ आरटी-पीसीआर टेस्ट का निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा. 


पटना जिलाधिकारी ने पटना हवाई अड्डा के निदेशक को पत्र लिखा है. जिसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र पंजाब और केरल से आ रहे यात्रियों को अनिवार्य रूप से RT-PCR का नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आना होगा. इसके बाद ही उन्हें यात्रा की अनुमति दी जाएगी. डीएम ने अपने पत्र में लिखा है कि पटना जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. 7 अप्रैल को के बढ़ते प्रकोप निर्देश दिया गया था कि महाराष्ट्र एवं केरल से यात्रा कर पटना एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान से हवाई यात्रा प्रारंभ करने के 72 घंटे पूर्व का आर्टिफिशियल जांच प्रमाण पत्र रखना अनिवार्य होगा. 


पटना एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की संख्या आज की जा रही है. जांच के क्रम में पटना एयरपोर्ट पर अत्यधिक भीड़ और जगह के अभाव में उन्हें चिन्हित कर जांच कर पाना संभव नहीं हो पा रहा. ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के साथ आरटी-पीसीआर का नेगेटिव रिपोर्ट आवश्यक है. सभी एयरलाइन अपने अस्तर से यात्रियों के बोर्डिंग के समय RT-PCR जांच प्रमाण पत्र के केवल नेगेटिव रिपोर्ट वाले यात्रियों को नहीं हवाई यात्रा करने की अनुमति प्रदान करें.


साथ ही यात्रियों को यह सूचना दें कि यात्रा के बाद वे 10 दिनों तक होम क्वारंटाइन रहेंगे. डीएम ने पटना एयरपोर्ट के निदेशक को कहा कि उच्च स्तरीय निर्देशों का सख्ती से अनुपालन कराने की कार्रवाई करें.