पटना AIIMS की लापरवाही, कोरोना से मृत का दो बार जारी किया मृत्यु प्रमाण पत्र, अब मुआवजे पर छिड़ा संग्राम, जाने पूरा मामला

 पटना AIIMS की लापरवाही, कोरोना से मृत का दो बार जारी किया मृत्यु प्रमाण पत्र, अब मुआवजे पर छिड़ा संग्राम, जाने पूरा मामला

PATNA: पटना AIIMS द्वारा एक व्यक्ति को दो बार मृत्यु प्रमाण जरी करने के बाद कोरोना की अनुग्रह राशी पर विवाद छिड़ गया है. कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति राजीव कुमार निराला की मृत्यु 2020 में हो गयी थी. पटना AIIMS की ओर से उनके दो-दो बार जारी किये गये मृत्यु प्रमाणपत्र से विवाद खड़ा हो गया है. पूरा मामला मृतक की दोनों पत्नियों से जुड़ा हुआ है. इससे संबंधित खबर वायरल हो रही है. पटना एम्स ने इस मामले में जांच कराने का निर्णय लिया है. अब पटना एम्स दो बार जारी किये गये मृत्यु प्रमाण पत्र को रद्द कर नये सिरे से मृतक के पिता के नाम से मृत्यु प्रमाणपत्र जारी करेगा . 


आपको बता दे पटना AIIMS ने राजीव कुमार निराला की पहली पत्नी के प्राची प्रिया के नाम से पहले मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किया था. पटना AIIMS में कुछ दिनों बाद पूजा नाम की महिला ने यह दावा किया कि राजीव कुमार निराला की वह पत्नी है. वो और उनका परिवार राजीव का इलाज और खर्च वहां कर रहा था. ऐसे में राजीव निराला की दूसरी पत्नी पूजा के नाम से पटना एम्स ने दोबारा मृत्यु प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया.


अब AIIMS से मृत राजीव कुमार निराला के पिता जनार्दन प्रसाद ने आरटीआइ के जरिये पूजा कुमारी को दुबारा मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किया जाने पर सवाल उठाया. इस मामले के सामने आने के बाद एम्स ने पूरे मामले की जांच कराने का निर्णय लिया है. पटना aiims के सूचना और जनसंपर्क अधिकारी श्रीकांत भारती ने बताया कि राजीव कुमार निराला नाम के शख्स का दो बार मृत्यु प्रमाणपत्र जारी होने की जानकारी मिली है. इस मामले की जांच करायी जा रही है. और अब यह निर्णय लियागया है कि दोनों ही मृत्यु प्रमाणपत्र को रद्द करने के बाद नये सिरे से मृतक के पिता जनार्दन प्रसाद के नाम से एक नया मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किया जायेगा.