पटना : आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी में हंगामा, प्रमोट करने की मांग को लेकर प्रदर्शन, सेशन लेट होने से परेशान हैं छात्र

पटना : आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी में हंगामा, प्रमोट करने की मांग को लेकर प्रदर्शन, सेशन लेट होने से परेशान हैं छात्र

PATNA: बड़ी खबर राजधानी पटना से है, जहां आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी में छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया। बीटेक 2020-24 सत्र के सैकड़ों छात्रों ने प्रमोट करने की मांग को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया और विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामें को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। पुलिस ने आक्रोशित छात्रों को समझा बुझाकर शांत कराया।


आक्रोशित छात्रों का कहना था कि कोरोना महामारी के कारण उनकी पढ़ाई ठीक से नहीं हो पाई है और सेशन 12 महीने लेट चल रहा है। ऐसे में जल्द से जल्द प्रमोट किया जाए ताकि सेशन सही समय पर चलने लगे। छात्रों का कहना था कि सेशन लेट होने के कारण वे काफी परेशान हैं, ऐसे में वे जाएं तो कहां जाएं। अपनी मांग को लेकर वे विश्वविद्यालय से गुहार लगा रहे हैं लेकिन विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है।


इधर, छात्रों के हंगामे की जानकारी मिलते ही आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार राकेश कुमार सिंह छात्रों से मिलने पहुंचे और छात्रों को समझाया लेकिन छात्र कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। रजिस्ट्रार ने बताया कि कोरोना की वजह से सेशन में देरी जरूर हुई है, 17 फरवरी से परीक्षा भी होनेवाली है। छात्रों को सीधे प्रमोट करना मुश्किल है, इसपर विचार किया जा रहा है।