पति की मौत के बाद आंसू बहाने की जगह बनाने लगी लाश का वीडियो, जब राज खुला तब पहुंच गयी सलाखों के पीछे

पति की मौत के बाद आंसू बहाने की जगह बनाने लगी लाश का वीडियो, जब राज खुला तब पहुंच गयी सलाखों के पीछे

GAYA: मौत के बाद यदि कोई महिला पति की लाश का वीडियो बनाने लगे तो इसे क्या कहेंगे। लेकिन यह वाक्या बिहार के गया जिले में हुई है। मृतक के परिजनों को यह बात अजब लगी। जिसके बाद पुलिस को इस बात की जानकारी दी गयी। अनुसंधान में जुटी पुलिस को जब इससे संबंधित वीडियो हाथ लगी तब इस पूरे मामले से पर्दा उठ गया। महिला का असली रूप देख पुलिस भी हैरान रह गयी। 


कपड़ा व्यवसायी की हत्या के 41 दिन बाद इस मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। मृतक की पत्नी ने अपने ब्यॉयफ्रेंड के साथ बाकी जिन्दगी गुजारने के लिए अपने पति की हत्या करवाई थी। गौरतलब है कि 23 अक्टूबर को कपड़ा व्यवसायी मो. तैयब की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। शेरघाटी के सोनारटोली में अपराधियों ने मृतक के घर के पास ही इस वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद मृतक की पत्नी घटनास्थल पर पहुंच गई। जहां आंसू बहाने की जगह वह लाश की वीडियो बनाने लगी। 


जहां गोली लगी और जहां से खून निकल रहा था वह सारी तस्वीरें उसने अपने मोबाइल में कैद कर लिया लेकिन किसी तरह कुछ दिनों बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। वायरल इस वीडियो पर नजर जब मृतक के भाई-बहन की गई। फिर क्या था दोनों को यह मामला समझने में जरा भी समय नहीं लगा। उन्होंने तुरंत पुलिस को इस संबंध में बताया। 


मृतक की पत्नी अफशां परवीन दो बच्चों की मांग है। इस जगह पर मर्डर की घटना को अंजाम दिया गया वहां से घर की दूरी चंद कदमों पर थी। सबसे पहले मृतक की पत्नी ही मौके पर पहुंची थी। महिला द्वारा लाश का वीडियो बनाए जाने की हरकत से मृतक के भाई-बहन को आशंका हो गयी थी कि कहीं ना कहीं इस हत्याकांड में तैयब की पत्नी का ही हाथ है। जिसके बाद इसकी जानकारी दोनों ने पुलिस को दी। दोनों के बाते सुनने के बाद पुलिस भी हैरान रह गयी लेकिन जब पुलिस को वीडियो हाथ लगी। 


तब अफशां परवीन को पुलिस ने गिरफ्तार किया और पूछताछ की जिसके बाद इस पूरे मामले का 41 दिन बाद खुलासा हो सका। अपने प्यार को पाने के लिए एक पत्नी ने ही पति की हत्या करवाई। यह मामला सामने आने के बाद इलाके के लोग भी सकते में हैं। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।    


पुलिस ने बताया कि अफशां परवीन ने अपने प्रेमी से मिलकर पति की हत्या के लिए शूटरों को सुपारी दी थी। दो लाख रुपये में सौदा तय हुआ था। पत्नी ने अपने गहने बेचकर प्रेमी के माध्यम से 80 हजार रुपये शूटरों को एडभांस के तौर पर दिए थे। बाकि पैसे काम हो जाने के बाद देने की बात हुई थी। वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी और बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  


गिरफ्तार बदमाशों में आमस थाना क्षेत्र के हेमजापुर निवासी आरमानुल्लाह खान उर्फ फोटो खान, शेरघाटी थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी पंकज पासवान, रामपुर थाना क्षेत्र निवासी जिशान रहमान व मृतक की पत्नी अफशां परवीन शामिल हैं। इनके पास से दो देसी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस व घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस के समक्ष यह कबूला कि तैयब की हत्या से पूर्व आमस में तालिब हत्याकांड व गुरुआ थाना क्षेत्र में अविनाश हत्याकांड में भी उन्ही का हाथ था।