पशुपति पारस ने दोहराया 'PM पद के लिए अभी कोई वैकेंसी नहीं', नीतीश के पीएम मटेरियल होने को लेकर दिया बड़ा बयान

पशुपति पारस ने दोहराया 'PM पद के लिए अभी कोई वैकेंसी नहीं', नीतीश के पीएम मटेरियल होने को लेकर दिया बड़ा बयान

PATNA : जेडीयू ने जब से सीएम नीतीश को पीएम मटेरियल बताया है. बिहार की राजनीति गलियारे में भूचाल मच गया है. खासकर एनडीए के खेमे में खलबली मची हुई है. बिहार एनडीए के नेता कोई दबी जुबान में तो कोई खुलकर अपनी बात सामने रख रहे हैं. राजधानी पटना में एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश से मुलाकात करने के बाद केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस ने मीडियाकर्मियों से बात की और उन्होंने सीएम नीतीश के पीएम मटेरियल होने को लेकर बड़ी बात कह दी.


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद जब पत्रकारों ने पशुपति कुमार पारस से ये सवाल पूछा कि आप नीतीश को पीएम मटेरियल मानते हैं. इसपर जवाब देते हुए  केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस ने जेडीयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी के कंधे पर बंदूक रख दी और अपने मन की बात कह दी. पीएम मटेरियल के सवाल पर पशुपति पारस ने कहा कि "एनडीए गठबंधन में सीएम नीतीश भी हैं और मैं भी हूँ. केसी त्यागी ने खुद कहा है कि नीतीश कुमार में पीएम मटेरियल का सब गुण है. लेकिन अभी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए अभी कोई वैकेंसी नहीं है." नीतीश के लिए कोई वैकेंसी नहीं होने के सवाल पर पारस ने 'सेफ पॉलिटिक्स' की और कहा कि ये लड़ाई वाली बात हो जाएगी.




केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने एनडीए में कोआर्डिनेशन कमेटी को लेकर कहा कि यह बननी ही चाहिए. पहले भी यह कमेटी थी. इस पर एनडीए का जो भी फैसला होगा, उसे हमारी पार्टी भी मानेगी. जातीय जनगणना पर पारस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार का शिष्टमंडल मिला. एनडीए की ओर से जो भी निर्णय होगा, उस पर हमारी लोजपा पार्टी भी तैयार है. जातीय जनगणना पर प्रधानमंत्री जो भी फैसला लेंगे, वह हम सबको मान्य होगा.




आपको बता दें कि सोमवार को शाम में लगभग साढ़े 4 बजे केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस की गाड़ी सीएम आवास में एंटर की. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच लगभग एक घंटे की मुलाकात हुई. उसके बाद पशुपति पारस सीएम आवास से बाहर निकल गए. इस दौरान पशुपति के साथ लोजपा पारस गुट के प्रदेश अध्यक्ष और समस्तीपुर से सांसद प्रिंस राज भी पशुपति कुमार पारस के साथ मौजूद थे. 


गौरतलब हो कि केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस रविवार को ही शाम में पटना पहुंच गए थे. पटना पहुंचते ही पशुपति ने कहा था कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार अच्छा काम कर रहे हैं. प्रदेश के विकास के लिए नीतीश निरंतर कार्य करते रहे हैं. उम्मीद है कि बिहार में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को लगाने की भी जगह मिलेगी. इसके लिए मुख्यमंत्री से विचार-विमर्श आवश्यक है.