पश्चिम बंगाल में NEELKAMAL TMT FE 500D 'EQR' का 4 दिवसीय कार्यक्रम, कंपनी के निदेशक, पदाधिकारी, डीलर समेत कई डिस्ट्रीब्यूटर हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में NEELKAMAL TMT FE 500D 'EQR' का 4 दिवसीय कार्यक्रम, कंपनी के निदेशक, पदाधिकारी, डीलर समेत कई डिस्ट्रीब्यूटर हुए शामिल

DESK: नीलकमल स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड अपने उत्पाद NEELKAMAL TMT FE 500D 'EQR' से जुड़े 250 से अधिक वितरक और विक्रेताओं के लिए 4 दिनों से लगातार कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इसी दौरान पश्चिम बंगाल के ताजपुर स्थित लॉ मकाऊ रिसोर्ट में एक व्यवसायिक सम्मेलन व मंथन शिविर का आयोजन किया गया।


पश्चिम बंगाल में हुए इस कार्यक्रम में नीलकमल स्टील्स PVT. लिमिटेड कंपनी के कई पदाधिकारी शामिल हुए। साथ ही डीलर और डिस्ट्रीब्यूटर भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। इस दौरान नीलकमल टीएमटी Fe500D 'EQR' की गुणवत्ता, इसके प्रचार-प्रसार, उत्पाद की बढ़ती लोकप्रियता एवं व्यापक मांग पर बारीकि से चर्चा हुई।


सम्मेलन को संबांधित करते हुए कम्पनी के निर्देशक विभोर कुमार सिंह ने अपने डीलरों और डिस्ट्रीब्यूटर्स को नीलकमल टीएमटी के प्रति निष्ठा, जोश एवं उमंग के लिए अपना धन्यवाद जताया। उन्होंने कहा कि यदि इसी प्रकार से आप सबों का स्नेह, सहयोग और उत्साह नीलकमल ब्रांड के प्रति बना रहा तो वो दिन दूर नहीं जब बहुत जल्द ही बाजार की मांग को पूरा करने के लिए हमें एक और फैक्ट्री लगानी पड़ेगी। 


उन्होंने यह भी कहा की कम्पनी अपने उत्पाद की गुणवत्ता के लिए सदैव से सजग और सचेष्ट रही है। यदि भविष्य में छड़ की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए विश्व में कहीं भी कोई नई तकनीक का आविष्कार होता है तो वह तकनीकि बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में सर्वप्रथम नीलकमल स्टील्स अपने प्रयोग में लाएगी। इस मौके पर मौजूद कंपनी के वाईस प्रेसिडेंट दिनेश सिंह ने पूरे ही गर्मजोशी के साथ अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स और डीलर्स का अभिनंदन किया। 


उनका कहना था कि नीलकमल टीएमटी Fe500D 'EQR' में सही मायने में टीएमटी के गुण लाने के लिए जर्मनी की थर्मेक्स तकनीकि का उपयोग किया जाता है। छड़ पर सीमेन्ट और कंक्रीट का बेजोड़ पकड़ के लिए जापान से आयातित CNC स्पार्कोनिक्स मशीन द्वारा एक समान तीखे रीब्स का निर्माण किया जाता है। नीलकमल टीएमटी के निर्माण में विशुद्ध आयरन ओर से निर्मित बिलेट का उपयोग होता है। 


यह छड़ जंगरोधी क्षमताओं से पूर्ण होता है एवं थर्मेक्स पद्धति से उपचारित होने के कारण यह अत्यधिक लचीला होता है। भूकम्प के झटके सहने की अदभूत इसमें क्षमता होती है। उन्होंने यह भी बताया कि नीलकमल टीएमटी को पहले अपने अत्याधुनिक भौतिक एवं रसायनिक प्रयोगशाला में गुणवत्ता की जांच की जाती है जिसके बाद ही बिक्रेताओं और उपभोक्ताओं तक इसे पहुंचाया जाता है।