प्रधानमंत्री मोदी बिहार को देंगे बड़ी सौगात, डिप्टी CM ने बताया कब आ रहे पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री मोदी बिहार को देंगे बड़ी सौगात, डिप्टी CM ने बताया कब आ रहे पीएम मोदी?

PATNA : बिहार के उप मुख्यमंत्री सह पथ निर्माण मंत्री विजय सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही बिहार आकर राज्यवासियों को बड़ी सौगात देंगे। पीएम  जेपी सेतु के समानांतर छह लेन पुल, बक्सर में गंगा नदी पर पुल सहित कई सड़कों का शिलान्यास व उद्घाटन कर प्रदेश वासियों को डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों की सौगात देंगे। 


सिन्हा ने बताया कि बिहार की सीमा से गुजरने वाली चार एक्सप्रेस वे को छह लेन में बदलने का केंद्र सरकार से अनुरोध किया गया है। इनमें 519 किमी लंबी गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेस वे, 650 किमी लंबी रक्सौल-हल्दिया एक्सप्रेस वे, बक्सर तक विस्तारित और पटना होते भागलपुर तक जाने वाली 345 किमी लंबी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और 215 किमी लंबी पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस वे शामिल है। 


वहीं,मंत्री विजय सिन्हा ने बताया कि 13 किमी से अधिक लंबी सड़कों की रियल टाइम मॉनिटरिंग को लेकर मुख्यालय में कंट्रोल एंड कमांड सेंटर की स्थापना की गयी है. इसकी उपयोगिता को देखते हुए खान एवं भूतत्व विभाग को इसे लागू करने का निर्देश दिया गया है। राज्य के 13500 से अधिक छोटे-बड़े पुलों के बेहतर रखरखाव को लेकर पुल अनुरक्षण प्रबंधन मार्गदर्शिया भी तैयार करायी गयी है। 


आपको बताते चलें कि, प्रधानमंत्री मार्च महीने में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बिहार आने वाले हैं। उनका संभावित दौरा मार्च के पहले सप्ताह में चंपारण में हो सकता है।  हालांकि प्रधानमंत्री के बिहार आगमन को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन भाजपा की ओर से पीएम के बिहार दौरे को लेकर तैयारी की जा रही है।  बता दें कि इससे पहले जनवरी-फरवरी में दो बार प्रधानमंत्री का बिहार दौरा स्थगित हो चुका है।