पहले आंखों में मिर्ची पाउडर झोंका, फिर चाकू से किए ताबड़तोड़ 30 वार; एग्जाम सेंटर के बाहर कॉन्स्टेबल के बेटे को हत्या

पहले आंखों में मिर्ची पाउडर झोंका, फिर चाकू से किए ताबड़तोड़ 30 वार; एग्जाम सेंटर के बाहर कॉन्स्टेबल के बेटे को हत्या

NAWADA : बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन कहीं न कहीं से हत्या, लूट, छिनतई और गोलीबारी की खबरें निकल कर सामने नहीं आती हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला नवादा से निकल कर सामने आ रहा है। जहां बिहार पुलिस के एक कांस्टेबल के बेटे को 30 बार चाकू मौत के घाट उतार डाला है। 


मिली जानकारी के अनुसार,नवादा जिले में दिनदहाड़े एक महिला सिपाही के इकलौते बेटे की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गयी। यह घटनानवादा-कादिरगंज पथ पर स्थित केएलएस कॉलेज से करीब डेढ़ सौ मीटर पश्चिम नवादा के रास्ते में घटी बतायी जाती है। मृतक राहुल कुमार (20) नगर थाना क्षेत्र के पोस्टमार्टम रोड शिवनगर इलाके के बासुदेव साव का बेटा बताया जाता है। उसकी मां गायत्री देवी मुंगेर जेल में सिपाही के पद पर कार्यरत बतायी जाती हैं। 


मिली जानकारी के अनुसार, राहुल केएलएस कॉलेज की ओर से पैदल नवादा की ओर आ रहा था। इसी बीच सड़क किनारे एक पेड़ के पास पूर्व से घात लगाये मुंह में गमछा बांधे हत्यारे ने पॉलिथीन में रखी मिर्ची का पाउडर उसकी आंख पर डाल दिया और चाकू निकालकर ताबड़तोड़ पेट समेत अन्य जगहों पर 25 -30 वार कर दिये। युवक की मौत की पुष्टि करने के बाद हत्यारा आराम से पैदल चलता हुआ गांधी नगर मोहल्ले की ओर निकल गया। सूचना के बाद मौके पर नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने मामले की छानबीन की व आसपास के लोगों से पूछताछ की।


वहीं, इस घटना की जांच के दौरान घटनास्थल के आसपास लगी सीसीटीवी फुटेज में हत्यारा साफ दिखाई दिया। पूरी घटना की तस्वीर भी सीसीटीवी में कैद हो गयी। बताया जा रहा है कि हत्यारा पेड़ के पास पूर्व से ही खड़ा था। युवक के वहां पर पहुंचते ही उसने नीचे रखी पॉलिथीन से मिर्ची का पाउडर निकालकर उसकी आंखों में डाल दिया। जिसके कारण वह जलन से छटपटाने लगा। इसी बीच हत्यारे ने उसे चाकू से गोदना शुरू कर दिया।


बताया जाता है कि, मृतक बीएचयू का छात्र है। वह वाराणसी में रहकर उच्च शिक्षा हासिल कर रहा था। छठ के दौरान परिजनों के बुलाने पर वह घर आया था। बताया जा रहा है कि घटना से कुछ देर पहले युवक को किसी का कॉल आया था। कॉल आने के बाद वह घर से निकल गया था। पुलिस ने मृतक के पास से उसकी मोबाइल जब्त कर ली है। शव का अन्वीक्षण रिपोर्ट तैयार कर बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटना के वक्त कुछ ही दूरी पर स्थित केएलएस कॉलेज में बीपीएससी की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा केन्द्र के बाहर उस वक्त बड़ी संख्या में परीक्षार्थी व अभिभावक खड़े थे। हत्यारा राहुल को चाकू से गोदता रहा। मदद के लिए वह चिल्लाता रहा और लोग तमाशबीन बने रहे। 


उधर, इस घटना को लेकर एसडीपीओ अजय प्रसाद ने बताया कि आसपास के लोगों से पूछताछ के आधार पर हत्यारे की उम्र 35-40 के करीब हो सकती है। अब तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है। घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। पुलिस हत्यारे की पहचान कर गिरफ्तारी में जुटी है। एसपी अम्बरीष राहुल ने बताया कि एक युवक की हत्या की सूचना मिली। पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। सीसीटीवी फुटेज तथा अन्य तकनीकी अनुसंधान की मदद से घटना की जांच शुरू कर दी गयी है।