ONLINE सट्टा खेलते-खेलते कर्ज में डूब गया दारोगा का बेटा, पैसे चुकाने के लिए करने लगा छिनतई, महिला से चेन छीनते ही पहुंच गया हवालात

ONLINE सट्टा खेलते-खेलते कर्ज में डूब गया दारोगा का बेटा, पैसे चुकाने के लिए करने लगा छिनतई, महिला से चेन छीनते ही पहुंच गया हवालात

LAKHISARAI: आज हरेक व्यक्ति के हाथ में स्मार्ट फोन और इंटरनेट है। जो बहुत कारगर साबित हो रहा है आज मोबाइल और इंटरनेट के माध्यम से लोग कई ऑफिसियल काम कर ले रहे हैं। कार्यालय का चक्कर लगाना अब नहीं पड़ता। उदाहरण के तौर पर पहले बिजली बिल जमा करने के लिए लंबी लाइन लगती थी लोग घंटों लाइन में लगे रहते थे लेकिन आज स्मार्टफोन ने लोगों को स्मार्ट बना दिया है। अब घर बैठे ही बिजली बिल सहित कई तरह के काम लोग मोबाइल और इंटरनेट के माध्यम से कर लेते हैं। ट्रेन टिकट कटवाना हो या फिर प्लेन की टिकट बुक करनी हो सब मोबाइल पर उपलब्ध है। मोबाइल और इंटरनेट लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। लेकिन कुछ लोग इसका गलत उपयोग करते हैं और भारी मुसीबत में पड़ जाते हैं। मुसीबत से निकलने के लिए गलत रास्ता अख्तियार करते हैं। 


हम बात कर रहे हैं बिहार के लखीसराय के रहने वाले दारोगा के बेटे की जिसे पिता ने मोबाइल पढ़ने लिखने के लिए दी लेकिन उसने इसका गलत इस्तेमाल किया। सूर्यगढा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी दारोगा प्रमोद सिंह के बेटे अंकुश कुमार को ONLINE जुआ खेलने की लत लग गयी। वो पढ़ाई लिखाई छोड़ घंटो सट्टा खेलने में अपना समय बिताने लगा। मोबाइल पर ऑनलाइन जुआ खेलते-खेलते अंकुश कर्ज में डूब गया। जिससे उसने कर्ज लिया था वो लगातार पैसे की मांग कर रहा था। अंकुश को समझ में नहीं आ रहा था कि वो कर्ज कैसे चुकाए? जब उसे कुछ भी नहीं सुझा तो छिनतई पर उतर आया। वो राहगीरों को निशाना बनाने लगा। एक दिन उसने पूर्वी कार्यानंद नगर के निलेश सिंह की पत्नी बबीता देवी को निशाना बनाया और उनके गले से सोने की चेन छीनकर नौ दो ग्यारह हो गया। जिसके बाद वो सोने की चेन को बेचने चला गया। रांची में दारोगा प्रमोद सिंह के बेटे अंकुश ने 49 हजार 500 रूपये में सोने की चेन  रौशन ज्वेलर्स में बेच दी। 


लखीसराय के पुरानी बाजार निवासी स्व. रामखेलावन प्रसाद के बेटे कौशल कुमार की यह दुकान है। सोने की चेन का पैसा मिलने के बाद अंकुश वहां से निकल गया। इधर जिस महिला से दारोगा के बेटे ने चेन छीनी थी उसने टाउन थाने में केस दर्ज कराया। पीड़िता बबीता देवी की शिकायत के बाद पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाला तब उसमें अंकुश का चेहरा नजर आ गया। जिसके बाद पुलिस ने घटना के छह घंटे के भीतर दारोगा के बेटे को छिनतई के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की और पूछा कि महिला की चेन किसे बेची है तब उसने कौशल कुमार के रौशन ज्वेलर्स का नाम लिया। फिर क्या था पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रौशन ज्वेलर्स में पहुंच गई जहां से पुलिस ने चेन बरामद किया और दारोगा के बेटे के पास से 31 हजार कैश बरामद किया। वही चेन छिनतई मामले में रौशन ज्वेलर्स के मालिक समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया। इस बात की जानकारी एसडीपीओ शिवम कुमार ने दी। 


जब पुलिस ने दारोगा के बेटे अंकुश से पूछताछ की तब उसने कहा कि ऑनलाइन सट्टा खेलने की आदत लग गयी थी। मोबाइल पर जुआ खेलते-खेलते उसके सिर पर भारी कर्जा हो गया था। जिससे उसने पैसे उधार लिये थे वो लगातार तगादा कर रहा था। लगातार बढ़ रहे उधार को चुकाने के लिए उसने अपराध के रास्ते पर चलने का फैसला लिया। जिसके बाद वो छिनतई करने लगा। पूरे इलाके में अब दारोगा के बेटे की ही चर्चा हो रही है। गिरफ्तार अंकुश को जेल भेजने की कार्रवाई में पुलिस जुटी है।