पटना का एक भी सब्जी-फल वाला नहीं निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने चलाया था विशेष अभियान, ऑटो पर बैठे तो रहें सावधान

पटना का एक भी सब्जी-फल वाला नहीं निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने चलाया था विशेष अभियान, ऑटो पर बैठे तो रहें सावधान

PATNA: राजधानी पटना में अगर आप सब्जी या फल लेने जा रहे हों और डर रहे हों कि सब्जी वाले के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण आप भी मुसीबत में फंस सकते हैं तो ये डर मन से निकाल दीजिये. पटना जिला प्रशासन ने आज सब्जी-फल बेचने वालों की जांच के लिए विशेष अभियान चलाया था. इसमें एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं निकला. ऐसा ही अभियान ऑटो चालकों के लिए चला, जिसमें एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया.


पटना जिला प्रशासन की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल की पहल पर सब्जी मंडियों में विशेष अभियान चलाकर सब्जी विक्रेता फल विक्रेता की कोरोना जांच शुरू की गयी. प्रशासन ने सभी सब्जी मंडियों में अभियान के रूप में टेस्टिंग का कार्य चलाया गया ताकि छोटे व्यवसाय से जुड़े हुए गरीब व्यक्तियों को अपनी रोजी-रोटी छोड़ कर जांच केंद्रों पर नहीं जाना पड़े बल्कि उनके रोजगार स्थल पर ही जांच हो जाये. 


आज इसके तहत पटना सदर इलाके में की सब्जी मंडियों में सब्जी-फल विक्रेताओं की जांच की गयी. इसी तरीके से सड़क पर या स्टैंड में लगे ऑटो चालकों का भी कोरोना जांच का अभियान चलाया गया. प्रशासन ने इसके लिए ऑटो संघ से समन्वय बनाकर टेस्टिंग का कार्य शुरू किया था. 


एक भी सब्जी फल विक्रेता नहीं निकाल पॉजिटिव

पटना जिला प्रशासन के मुताबिक हर रोज सब्जी मंडी में बड़ी संख्या में लोग जाते हैं तथा यदि वहां कोई संक्रमित व्यक्ति सब्जी बेचता है उसमें संक्रमण फैलाव की गुंजाइश सबसे ज्यादा होती है. लिहाजा ये विशेष अभियान चलाया गया है. पटना में आज 105 सब्जी-फल बेचने वालों की जांच की गयी. इनमें से एक भी करोना पॉजिटिव नहीं निकला है. 


ऑटो पर बैठते वक्त सावधान

उधर जिला प्रशासन ने आज 40 ऑटो चालकों की कोरोना जांच की. इसमें एक ऑटो चालक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि एक छोड बाकी सब निगेटिव हुए लिहाजा वहां भी बहुत चिंता करने की बात नहीं है.