नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार संभव, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद बोले.. केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश का है इंतजार

नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार संभव, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद बोले.. केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश का है इंतजार

PATNA : बिहार के राजनीतिक गलियारे में एक तरफ जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के केंद्रीय राजनीति में जाने की अटकलें तेज हो गयी हैं। तो वहींं दूसरी तरफ अब कैबिनेट विस्तार की भी चर्चा तेज हो गई है। बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद से आज कैबिनेट विस्तार की संभावनाओं को लेकर सवाल किया गया था। जवाब में तार किशोर प्रसाद ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व का निर्देश मिलने के बाद इस पर आगे पहल की जाएगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व से इस संबंध में बातचीत हो चुकी है और उस पर जल्द फैसला लिया जाएगा।


दरअसल डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद आज जनता दरबार कार्यक्रम में मौजूद थे। इसी दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने यह बात कही। डिप्टी सीएम किशोर प्रसाद से पूछा गया कि उनके पास कई सारे अतिरिक्त विभाग हैं और क्या-क्या कितने में विस्तार की संभावना है। डिप्टी सीएम किसी सवाल के जवाब में यह बात कही। दरअसल पिछले दिनों वीआईपी नेता मुकेश सहनी को कैबिनेट से हटाया गया था और इसके बाद कैबिनेट विस्तार की संभावना जताई जा रही है।


राजनीतिक गलियारे में चर्चा यह भी है कि बीजेपी और जेडीयू के कई मंत्रियों का विभाग भी बदल सकता है और कुछ नए चेहरों की एंट्री भी तय मानी जा रही है। लेकिन यह सब कुछ तब होगा जब बीजेपी का राष्ट्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ संवाद करेगा। सहमति बनने के बाद ही कैबिनेट विस्तार की अधिकारिक घोषणा हो पाएगी। हालांकि डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि हाल के दिनों में विधान परिषद चुनाव विधानसभा उपचुनाव और जगदीशपुर में विजयोत्सव कार्यक्रम में पार्टी के नेता व्यस्त रहे हैं और अब सब कुछ निपटा लिया गया है। लिहाजा आगे इस पर फैसला होने की उम्मीद है।