सरकारी कार्यक्रम में सीएम नीतीश ने अधिकारी के सामने जोड़ लिए हाथ, बोले- आपसे प्रार्थना करते हैं.. कहिएगा तो हम आपका पैर भी पकड़ लेंगे

सरकारी कार्यक्रम में सीएम नीतीश ने अधिकारी के सामने जोड़ लिए हाथ, बोले- आपसे प्रार्थना करते हैं.. कहिएगा तो हम आपका पैर भी पकड़ लेंगे

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भरी सभा में एक आईएएस अधिकारी के सामने हाथ जोड़ना पड़ गया। मुख्यमंत्री एक सरकारी कार्यक्रम में पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने विभाग के अपर मुख्य सचिव के सामने हाथ जोड़ लिए और कहा कि हाथ जोड़कर आपसे प्रार्थना करते हैं, कहिएगा तो आपके पैर भी छू लेंगे। आखिर क्या कारण हुआ कि एक मुख्यमंत्री को एक अधिकारी के सामने हाथ जोड़ना पड़ गया?


दरअसल, बुधवार को मुख्य सचिवालय स्थित संवाद भवन में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में चयनित अभ्यर्थियों के लिए नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का आय़ोजन किया गया था। मुख्यमंत्री ने करीब 10 हजार युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंच पर बैठे विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह से हाथ जोड़ कर अपील की।


अपर मुख्य सचिव की तरफ मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री ने हाथ जोड़ लिया और सख्त लहजे में कहा कि हम आपको हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हैं.. आपका हम पैर छू लें? हम सबको कहते रहते हैं कि जल्दी करिए.. हमारी ईच्छा है.. हमको जो तकलीफ आजकल हो रही है.. और सब काम बहुत करा दिए.. यह काम भी हो गया तो कितनी खुशी होगी.. बताईए जरा? काम हो रहा है लेकिन और तेजी से काम हो तो और अच्छा है।


मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार से कहा कि जमीन की सर्वेक्षण का काम जुलाई 2025 तक पूरा कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में जमीन सर्वेक्षण का काम जल्द से जल्द पूरा होना चाहिए। यह काम दिसंबर 2020 में ही होना था लेकिन 2024 हो गया। सभी काम 2025 तक पूरा करने की बात हो रही है लेकिन यह काम जल्द से जल्द होना चाहिए। काम जल्द खत्म होगा तो लोगों को बता सकेंगे कि काम पूरा हो गया है।