नीतीश को डराने के लिए महज 13 दिन की जरूरत, बोले सुधाकर सिंह ... मेरे शब्दों के पीछे लाठी लेकर चलते हैं कुछ लोग

नीतीश को डराने के लिए महज 13 दिन की जरूरत, बोले सुधाकर सिंह ... मेरे शब्दों के पीछे लाठी लेकर चलते हैं कुछ लोग

ARA: राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमों लालू प्रसाद के निर्देश पर कारण बताओ नोटिस मिलने के बाद भी राजद विधायक सुधाकर सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने एकबार फिर से अपनी ही सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली है।


दरअसल दरअसल बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री और राजद विधायक शनिवार को महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर आरा में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपने ही सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार में हर हाल में कृषि मंडी कानून लागू होना चाहिए। 


सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कई वर्षों से विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के नाम पर केंद्र सरकार के सामने कटोरा लेकर जाते हैं लेकिन उनका कटोरा हमेशा खाली रह जाता है। पिछले डेढ़ दशक से ज्यादा कसम है इस सच्चाई की खुली गवाही है कि सरकार की खातिर गठबंधन बदला मगर बिहार की तकदीर नहीं बदली। उन्होंने कहा कि अगर बिहार में किसानों ने 13 दिन आंदोलन किए हैं तो सरकार को झुकना पड़ेगा। बिहार सरकार को डराने के लिए 13 महीनों की नहीं महज 13 दिनों की जरूरत है।


इसके आगे पूर्व कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र ने देश में तीन कृषि कानून बना कर लाए। किसानों ने 13 महीने आंदोलन किया और केंद्र सरकार को यह कानून वापस लेना पड़ा। इसी तरह बिहार में किसान यदि 13 दिन धरना प्रदर्शन करेंगे तो कृषि कानून, भूमि मुआवजा और ऐसे अन्य कई मसलों पर सरकार पर प्रभाव पड़ेगा। सुधाकर ने कहा सरकार कहीं की भी हो लेकिन वह आंदोलन से जरूर डरती है।


सुधाकर सिंह ने कहा कि मेरे शब्दों के पीछे कुछ लोग लाठी लेकर चलते हैं उनका इलाज आप सब के पास है। आप सब संघर्ष करिए और उन नेताओं का सामाजिक बहिष्कार कीजिए जो आपके हित में काम नहीं करते हैं।


आपको बताते चलें कि राजद विधायक सुधाकर सिंह पर कुछ दिन पहले पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के तरफ से नोटिस जारी कर 15 दिनों के अंदर यह बताने को कहा गया था कि जब महागठबंधन में शामिल किसी भी दल के शीर्ष नेताओं पर बोलने का हक सिर्फ और सिर्फ लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव के पास है तो फिर आप किसके आदेश पर बयानबाजी कर रहे हैं आपके बयानबाजी से पार्टी को नुकसान हो रहा है इसलिए इस तरह की बयान बाजी बंद करें और यह बताएं कि आप यह कार्य क्यों कर रहे हैं। जिसके बाद भी सुधाकर सिंह रुकने का नाम नहीं रहे हैं और एक बार फिर उन्होंने नीतीश कुमार पर सवाल खड़े किए हैं।