नीतीश न घर के रहेंगे न घाट के! विपक्षी एकता की मुहिम पर प्रशांत किशोर का तीखा तंज, बोले- अपना ठिकाना नहीं और देश घूमने चले हैं

नीतीश न घर के रहेंगे न घाट के! विपक्षी एकता की मुहिम पर प्रशांत किशोर का तीखा तंज, बोले- अपना ठिकाना नहीं और देश घूमने चले हैं

SAMASTIPUR: मिशन 2024 को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी मुहिम को तेज कर दिया है। बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए नीतीश लगातार विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। हालांकि नीतीश की विपक्षी एकजुटता की मुहिम पर बीजेपी हमलावर बनी हुई है। चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने भी नीतीश की मुहिम पर तीखा तंज किया है। पीके ने कहा है कि नीतीश कुमार का अपना ठिकाना नहीं है और वे देश में घूम रहे हैं। नेताओं के साथ चाय पीने और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से कुछ नहीं होने वाला है।


दरअसल, जन सुराज यात्रा के दौरान प्रशांत किशोर समस्तीपुर के मोरवा प्रखंड पहुंचे थे, जहां उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नेताओं और दलों के साथ में बैठकर चाय पीने से और प्रेस वार्ता करने से विपक्षी एकता अगर होनी होती तो आज से 10 साल पहले यह काम हो गया होता। नेताओं के आपस में मिलने से विपक्षी एकता नहीं हो सकती। नीतीश कुमार जो कर रहे हैं इसका कोई मतलब नहीं बनता है। नीतीश कुमार जो विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं वो बिहार में सीटों का ही फार्मूला जारी कर दें कि बिहार में जेडीयू, कांग्रेस, आरजेडी और उनके अन्य जो सहयोगी दल हैं वो कितने सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।


प्रशांत किशोर ने पूछा है कि क्या नीतीश कुमार अपनी सीट छोड़कर CPI(ML) को देंगे? CPI (ML) की जीत का औसत नीतीश कुमार से अधिक रहा है। नीतीश की पार्टी जेडीयू 110 सीटों पर लड़कर मात्र 42 सीट पर जीती है जबकि CPI(ML) ने महज 17 सीटों पर लड़कर 12 पर जीत हासिक की हैं। इस हिसाब से उनको को ज्यादा सीट मिलनी चाहिए, तो नीतीश कुमार अपनी सीट छोड़ देंगे? जिसको अपने घर का ठिकाना है नहीं! वह पूरे दुनिया में घूमेगा तो वो न घर का रहेगा और ना ही बाहर का ही रह पाएगा।