‘नीतीश को उनके ही सलाहकारों ने डूबोया.. NDA में वापसी ही एकमात्र विकल्प’ JDU के पूर्व विधायक ने लालू-ललन पर लगाए गंभीर आरोप

‘नीतीश को उनके ही सलाहकारों ने डूबोया.. NDA में वापसी ही एकमात्र विकल्प’ JDU के पूर्व विधायक ने लालू-ललन पर लगाए गंभीर आरोप

BEGUSARAI: जेडीयू में घमासान को लेकर बिहार की सियासत गर्म हो गई है। एक तरफ जहां ललन सिंह के इस्तीफे को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं तो वहीं महागठबंधन की सरकार को लेकर भी कयासों का बाजार गर्म हो गया है। कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार कल होने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बड़ा फैसला ले सकते हैं। पार्टी में छिड़े घमासान के लिए जेडीयू के पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री के करीबियों पर ही गंभीर आरोप लगाए हैं। 


मटिहानी से चार बार विधायक रह चुके नरेद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह ने कहा है कि बिहार में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है, यह बिहार के लिए बहुत ही गंभीर विषय है। बहुत ही उम्मीद और आशा से बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया था लेकिन नीतीश और उनके सलाहकार टीम से भयंकर भूल हुई है। नीतीश कुमार के सलाहकारों ने उनके इतिहास को उनके ही हाथों से मिटवाने की कोशिश की है, जिसमें बहुत हद तक वे लोग सफल भी हो चुके हैं। इस बात का आभास नीतीश कुमार को काफी देर से हुआ है। 


उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में नीतीश कुमार को एक बार और गलती करनी पड़ेगी। उनको एनडीए में वापस जाना पड़ेगा। बिहार की राजनीति में उनके लिए कहीं कोई स्थान नहीं बचता है क्योंकि नीतीश कुमार को मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाए गए कि वे देश के प्रधानमंत्री बनेंगे, इंडी गठबंधन के संयोजक बनिनेंगे। जिस दिन बना दिए जाएंगे उसी दिन आपको लालू प्रसाद के लाडले को बिहार के सीएम का शपथ दिलाना होगा।


बोगो सिंह ने कहा कि कुछ लोग ऐसे भी थे जो नीतीश कुमार को संपूर्ण रूप से मिट्टी में मिलाने में जुटे हुए थे, जदयू का राजद में विलय करना चाहते थे, जिसका खामियाजा आरसीपी सिंह और उपेंद्र कुशवाहा को भुगतना पड़ा। आज नीतीश कुमार को अफसोस जरूर हो रहा होगा कि बहुत उनसे बहुत भयानक भूल हुई है, मैंने अपने विश्वास को खो दिया और जयचंद जैसे लोगों को अपने गले से लगा लिया।


पूर्व विधायक ने कहा कि इंडी गठबंधन में लालू भी यह ऑफर दे सकते थे कि नीतीश कुमार पीएम उम्मीदवार हो लेकिन एक साथ प्लान करके इनको राजनीतिक हाशिए पर धकेलने के लिए ममता बनर्जी को मोहरा बनाया गया। नीतीश कुमार के साथ बिहार की धरती पर बिहार के नेताओं ने इंसाफ नहीं किया है। अब आज-कल में खेल होने वाला है, सूर्य के उदय से किसान को एहसास होता है कि आज का दिन कैसा होगा। आगे आगे देखिए की होता क्या है, स्थिति तो बहुत भयानक है।