नीतीश के खिलाफ दिल्ली में मोर्चा खोलेंगे सुधाकर सिंह, 3 नवंबर को बड़े एलान की तैयारी

नीतीश के खिलाफ दिल्ली में मोर्चा खोलेंगे सुधाकर सिंह, 3 नवंबर को बड़े एलान की तैयारी

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दबाव में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले सुधाकर सिंह अब बड़े लड़ाई की तैयारी में है. सुधाकर सिंह ने बिहार के किसानों के मसले पर कृषि मंत्री रहते हुए ऐसे फैसले लेने शुरू किए जो नीतीश कुमार को पसंद नहीं आ रहे थे. विभाग में जारी भ्रष्टाचार को लेकर सुधाकर सिंह ने खुले मंच से अधिकारियों को चोर कह डाला था. इस बात पर जब नीतीश कुमार ने टोका तो कैबिनेट की बैठक के दौरान ही सुधाकर सिंह उन्हें जवाब देकर चलते बने. बाद में उनके ऊपर नीतीश कुमार ने आरजेडी के जरिए इतना दबाव बनवाया कि सुधाकर सिंह ने इस्तीफा दे दिया. सुधाकर सिंह के इस्तीफे को अब एक महीना पूरा होने को है. 2 अक्टूबर को सुधाकर सिंह ने इस्तीफा दिया था और अब नीतीश के खिलाफ आगे की लड़ाई का ऐलान वह दिल्ली में करने जा रहे हैं.




सुधाकर सिंह 3 नवंबर को दिल्ली में इसे लेकर एक बड़ा ऐलान करेंगे. किसानों के हित में कई सवालों को उठाते हुए नीतीश कुमार की हकीकत भी बताएंगे. फर्स्ट बिहार के जानकार सूत्रों से जो खबर मिली है उसके मुताबिक सुधाकर सिंह दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश कुमार की पोल खोलेंगे. सरकार की तरफ से किसान विरोधी नीति अपनाए जाने को लेकर सुधाकर सिंह अपनी बात रखेंगे. केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियां भी सुधाकर सिंह के निशाने पर होंगी. इस दौरान केंद्र सरकार की तरफ से लाए जाने वाली नई पॉलिसी के विरोध में भी वह अपनी बात रख सकते हैं. लेकिन नीतीश कुमार बिहार में किसानों को लेकर जो रवैया अपनाए हुए हैं उस पर सुधाकर सिंह का बड़ा हमला होगा.




आपको बता दें कि किसानों के सवाल पर राकेश सिंह टिकैत जैसे नेता ने सुधाकर सिंह का समर्थन किया था. बिहार में कृषि मंडी चालू किए जाने को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र भी लिखा था. सुधाकर सिंह पिछले 20 दिनों से यात्रा पर हैं और लगातार अपनी मुहिम में लगे हुए हैं. जानकार बताते हैं कि किसी भी हाल में वह नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री रहते चैन से बैठने को तैयार नहीं है. नीतीश कुमार ने जिस तरह उनके ऊपर दबाव बनाया उसे लेकर भी वह रणनीतिक तौर पर जवाब देने की लगातार तैयारी कर रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि सुधाकर सिंह जब 3 नवंबर को दिल्ली में मीडिया के सामने बैठते हैं तो उनके तरकश से निकले कौन से तीर नीतीश की तरफ जाते हैं.