नीतीश के लाडले विधायक की बढ़ी मुश्किल, आरा में JDU MLA गोपाल मंडल पर केस दर्ज, अब एक्शन लेंगे SP

नीतीश के लाडले विधायक की बढ़ी मुश्किल, आरा में JDU MLA गोपाल मंडल पर केस दर्ज, अब एक्शन लेंगे SP

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खासमखास विधायक गोपाल मंडल की मुश्किल बढ़ती ही जा रही है. भोजपुर जिले के आरा में सत्ताधारी दल के विधायक गोपाल मंडल के ऊपर एफआईआर दर्ज कराई गई है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस एक्शन की तैयारी में जुट गई है. विधायक के ऊपर मारपीट, छिनतई, गालीगलौज और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगा है. एसपी ने बताया कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.


गौरतलब हो कि तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में अर्धनग्न होकर घूम रहे नीतीश कुमार की पार्टी विधायक गोपाल मंडल की पूरी कहानी कल सामने आई थी.  विधायक गोपाल मंडल शराब के नशे में धुत्त थे. एक सहयात्री ने उन्हें जब महिलाओं का ख्याल रख कर सही कपड़े पहनने को कहा तो विधायक औऱ उनके सहयोगियों ने मारपीट कर छीनतई भी की. उसी ट्रेन में यात्रा कर रहे एक दलित युवक को अमानवीय तरीके से प्रताडित भी किया गया. विधायक की गुंडई के शिकार बने दलित युवक ने दिल्ली में एफआईआर दर्ज कराई, जिसे दिल्ली पुलिस ने आरा में ट्रांसफर कर दिया है. अब आरा जीआरपी ही आगे की कार्रवाई करेगी. आपको बता दें कि जेडीयू एमएलए गोपाल मंडल पर एफआईआर दर्ज कराने वाले व्यक्ति बिहार के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता का पीए रह चुका है.


आरा जीआरपी में दर्ज मामले की जानकारी देते हुए रेल एसपी ने फर्स्ट बिहार को बताया कि दिल्ली से ईमेल के जरिए जानकारी मिली है. चूंकि पीड़ित की ओर से आवेदन में ये बताया गया है कि उनके साथ ट्रेन में बिहिया के आसपास घटना हुई. इसलिए अब ये मामला आरा जीआरपी देखेगी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी.


एसपी ने बताया कि शिकायतकर्ता प्रहलाद पासवान ने जो आवदेन दिया है, उसमें मारपीट, सोने के गहने की लूट, गालीगलौज और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने ला आरोप लगाया है. पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. गौरतलब हो कि पीड़ित ने विधायक के शराब के नशे में होने की भी बात कही थी. 


एफआईआर दर्ज करने के संबंध में आरा जीआरपी के प्रभारी ने फर्स्ट बिहार को बताया कि मामले की जानकारी मिली है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. उधर जेडीयू के विधायक और आरोपी गोपाल मंडल ने कहा कि जो भी मामला दर्ज हुआ है. मैं इसपर फिलहाल कुछ भी नहीं कहूंगा. जो बात सामने आएगी. वो लोग देखेंगे. 


गोपाल मंडल की गुंडई की एफआईआर
गौरतलब है कि कल रात पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुई तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में सिर्फ जांघिया औऱ गंजी पहन कर घूम रहे जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल की तस्वीरें पूरे देश में वायरल है. लेकिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के जीआऱपी थाने में आज दर्ज हुई एफआईआऱ ने विधायक के नंगे घूमने के पीछे की कहानी सामने ला दी है. बिहार के ही जहानाबाद के रहने वाले प्रहलाद पासवान नाम के युवक ने दिल्ली जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस एफआईआर में विधायक गोपाल मंडल की करतूत की पूरी कहानी बतायी गयी है.


शराब के नशे में धुत्त थे विधायक
दिल्ली जीआऱपी में प्रहलाद पासवान ने जो बयान दर्ज कराया है उसके मुताबिक वे 2 सितंबर को 02309 तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से पटना से दिल्ली जा रहे थे. उनका कोच औऱ बर्थ नंबर-22 था. उसी कोच में विधायक नीरज कुमार मंडल उर्फ गोपाल मंडल अपने तीन सहयोगियों के साथ सफर कर रहे थे. विधायकों के सहयोगियों में कुणाल सिंह, दिलीप कुमार औऱ विजय मंडल शामिल थे. उन चारों का बर्थ नंबर 13, 14, 15 और 16 था. प्राथमिकी के मुताबिक विधायक का पीएनआर नंबर 6255128378 था. शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया है कि विधायक गोपाल मंडल औऱ उनके तीन औऱ सहयोगी शराब के नशे में चूर थे. 


शिकायतकर्ता प्रहलाद पासवान ने पुलिस को बताया है कि पटना से ट्रेन रवाना होने के बाद तकरीबन 8 बजकर 26 मिनट पर जब ट्रेन बिहार के ही बिहिया स्टेशन को पार कर रही थी तो विधायक गोपाल मंडल अपनी सीट से उठे औऱ गंजी औऱ जांघिया पहने बाथरूम जाने लगे. प्रहलाद पासवान ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने विधायक को कहा कि इस ट्रेन में महिलायें भी सफर कर रही हैं इसका ख्याल रखें. कम से कम एक तौलिया तो लपेट लें. प्राथमिकी के मुताबिक इतना सुनते ही विधायक औऱ उनके समर्थकों ने जो किया उसे देख कर पूरी बोगी के यात्री कांप उठे.


दलित युवक के साथ अमानवीयता, लूटपाट
प्रहलाद पासवान ने पुलिस को दिये आवेदन में आऱोप लगाया है कि विधायक औऱ उनके साथियों ने गुंडागर्दी की हदें पार कर दी. प्राथमिकी के मुताबिक गोपाल मंडल और उनके साथियों ने प्रहलाद पासवान की पिटाई करते हुए उसे सोने की चेन और अंगूठी छीन लिया. इसके बाद उसे जाति सूचक गालियां देकर जबरन मुंह में गंदा पानी घुसेड दिया. विधायक की गुंडागर्दी के सामने पूरी बोगी के लोग सहम गये. 


तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन के दिल्ली पहुंचने के बाद पीडित युवक प्रहलाद पासवान ने जीआऱपी थाने में जाकर अपने साथ हुए वाकये की जानकारी दी है. पुलिस ने उसका एफआईआर ले लिया है. हालांकि घटनास्थल बिहार है इसलिए कार्रवाई के लिए उसे बिहार भेजा जायेगा. 


हम आपको बता दें कि पुलिस में एफआईआऱ दर्ज कराने वाला युवक प्रहलाद पासवान बिहार के एक बाहुबली नेता और पूर्व सांसद का पीए रह चुका है. फर्स्ट बिहार ने जब प्रहलाद पासवान से बात की तो उसने विधायक के खिलाफ रपट लिखवाने की बात स्वीकारी. प्रहलाद पासवान से जब ये पूछा गया कि क्या वह अभी भी पूर्व सांसद का पीए है तो उसने कहा कि अब उनके यहां से काम छोड दिया है. पूर्व सांसद फिलहाल अपनी पुरानी पार्टी से विद्रोह कर नीतीश-बीजेपी गठजोड़ के साथ आय़े हैं. 


फर्स्ट बिहार ने जब विधायक गोपाल मंडल से इस बाबत पूछताछ की उन्होंने कहा कि एफआईआर की जानकारी नहीं है. पूरी जानकारी लेने के बाद ही वे कुछ बोलेंगे. हम आपको बता दें कि विधायक गोपाल मंडल नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते हैं. ये वही विधायक हैं जिन्होंने डिप्टी सीएम को घूसखोर करार दिया था. उससे पहले उनका ऑडियो जारी हुआ था जिसमें वे सवर्ण नेताओं को गालियां दे रहे थे. गोपाल मंडल का कभी बार बालाओं के साथ डांस करते वीडियो वायरल होता है तो कभी जमीन पर कब्जा करने का मामला सामने आता है. लेकिन जेडीयू ने आज तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.