नीतीश के कहने पर हिंदुओं को गाली दे रहे उनके नेता, गिरिराज बोले- भारत के हिंदू चूड़ी पहनकर नहीं बैठे हैं

नीतीश के कहने पर हिंदुओं को गाली दे रहे उनके नेता, गिरिराज बोले- भारत के हिंदू चूड़ी पहनकर नहीं बैठे हैं

MUZAFFARPUR: बिहार सरकार के मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के रामचरितमानस पर विवादित बयान देने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के पूर्व एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी के एक बयान ने बिहार की राजनीति को फिर से गरमा दिया है। एक तरफ सरकार के शिक्षा मंत्री रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बता रहे हैं तो दूसरी तरफ खुद नीतीश की पार्टी के नेता भारत के शहरों को कर्बला का मैदान बनाने की बात कहते हैं। मुजफ्फरपुर पहुंचे बेगूसराय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसके लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराया है। गिरिराज ने कहा है कि नीतीश की शह पर उनके मंत्री और नेता हिंदुओं को अपमानित करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश एक लाचार मुख्यमंत्री हैं और हिंदुओं को गाली दिलवाने का काम कर रहे हैं। हमारी सहिष्णुता की परीक्षा न ली जाए, भारत के हिंदुओं चूड़ी पहनकर नहीं बैठे हुए हैं।


गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार एक लाचार मुख्यमंत्री हैं और धृतराष्ट्र बनकर सबकुछ देख मौन बने हुए हैं। मुख्यमंत्री बिहार के हिंदुओं को गाली दिलवाने का काम कर रहे हैं और सत्ता के लोभ में जनता को अपमानित करा रहे हैं। नीतीश के नेता कहते हैं कि प्रधानमंत्री बनने के लोभ में वे विष पी रहे हैं। एक तरफ मुख्यमंत्री के पार्टी के लोग मानसपाठ कर रहे है तो वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के भीतर काम करने वाले मंत्री हिंदू धर्म के पवित्र ग्रंथ पर टिप्पणी कर हिंदु धर्म के लोगों को अपमानित कर रहे हैं। बिहार आज के समय में सबसे बुरी स्थिति में पहुंच गया है। 


उन्होंने कहा कि बिहार में जिस तरह से हिंदू धर्म के ग्रंथ के बारे में विवादित बयान दिया जा रहा है, क्या किसी में हिम्मत है कि वह वह टुकड़े-टुकड़े गैंग या मुसलमानों के पवित्र ग्रंथ कुरान के बारे में कुछ बोल सकता है। अगर किसी पन्ने पर टिप्पणी कर देते तो सर तन से जुदा करने की बात होने लगती लेकिन वोट के सौदागर समाज को तोड़ने के लिए इस तरह का काम कर रहे हैं। माता सबरी हो या, निषाद राज ये धरोहर भगवान राम ने पैदा किया। हिंदुओं के लिए रामायण और गीता पवित्र ग्रंथ हैं लेकिन बिहार की सरकार उसे अपमानित करने का काम कर रही है।


वहीं बलियावी के विवादित बयान पर गिरीराज सिंह ने कहा कि हमारी सहिष्णुता की परीक्षा न ली जाए। गिरिराज ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने कुछ गलती कर दी थी, जिसका खामियाजा हिंदू धर्म के लोग भुगत रहे हैं। 1947 में अगर धर्म के आधार पर पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो उस वक्त सभी लोग उधर चले जाते तो आज हिंदू धर्म के लोगों को यह नहीं झेलना पड़ता कि कोई आकर डराता और धमकाता कि करबला कर देंगे। भारत का हिंदू चूड़ी पहनकर नहीं बैठा है, ये सब नीतीश कुमार करवा रहे हैं।