कोरोना निगेटिव हो गये हैं मुख्यमंत्री, कोविड के ओमिक्रॉन वेरियेंट की चपेट में आये थे नीतीश कुमार

कोरोना निगेटिव हो गये हैं मुख्यमंत्री, कोविड के ओमिक्रॉन वेरियेंट की चपेट में आये थे नीतीश कुमार

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना निगेटिव हो गये हैं. आईजीआईएमएस में करायी गयी उनकी कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. मुख्यमंत्री के कोविड टेस्ट के लिए लिये गये सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग भी करायी गयी थी, जिसमें ये पुष्टि हुई है कि वे कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित हुए थे. मुख्यमंत्री समेत बिहार के कई और प्रमुख लोग भी ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित हुए थे.


दरअसल पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस यानि IGIMS में बीते एक जनवरी से 11 जनवरी के बीच लिए गए कोरोना संक्रमितों के जितने भी सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग की गयी है, उसमें  सारे सैंपल में ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया. आइजीआइएमएस में सीएम नीतीश कुमार, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, आइजीआइएमएस निदेशक डा. एनआर विश्वास औऱ पटना हाईकोर्ट के जस्टिस विकास जैन समेत 40 लोगों से ले गये सैंपल की जांच करायी गयी थी. जीनोम सिक्वेंसिंह में पाया गया कि सभी ओमिक्रोन वैरिएंट के शिकार बने थे. 


मुख्यमंत्री की नयी कोरोना जांच रिपोर्ट में वे कोविड निगेटिव पाये गये हैं. गौरतलब है कि पिछले 10 जनवरी को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ये जानकारी दी गयी थी कि नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उसके बाद वे सीएम आवास में ही आइसोलेशन में थे. 7 दिनों के बाद फिर से उनका सैंपल लिया गया, जिसमें वे निगेटिव पाये गये हैं. नीतीश कुमार से पहले सूबे के दोनों उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी समेत कई मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.