नीतीश कैबिनेट की बैठक में 12 एजेंडों पर लगी मुहर, पंचायत उपचुनाव कराने का फैसला

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 12 एजेंडों पर लगी मुहर, पंचायत उपचुनाव कराने का फैसला

PATNA :   इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां नीतीश कैबिनेट की बैठक समाप्त हो गई है. बैठक में कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगी है.  बैठक में कई बड़े निर्णय लिए गए हैं. पंचायत के खाली पड़े पदों पर उपचुनाव पर मुहर लगी है. 18 मार्च को इन पदों पर चुनाव कराने का फैसला किया गया है. 


नीतीश कैबिनेट ने पटना सिटी के मालसलामी में कम्युनिटी हॉल के निर्माण के लिए 88 करोड़ से ज्यादा की राशि स्वीकृत की है. इसी तरह दरभंगा के केवटी प्रखंड में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय के निर्माण के लिए 56 करोड़ से ज्यादा की राशि स्वीकृत की गई है. नीतीश सरकार ने अब स्वतंत्रता सेनानी रामविलास शर्मा की जयंती राजकीय समारोह के साथ बनाने का फैसला किया है. कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है. 


नीतीश कैबिनेट ने इसके अलावे सासाराम के तत्कालीन डीसीएलआर ओमप्रकाश को जबरन रिटायरमेंट देने का भी फैसला किया है. तत्कालीन डीसीएलआर रहे ओमप्रकाश फिलहाल निलंबित चल रहे है. 

नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए 3 डॉक्टरों की सेवा बर्खास्त करने पर भी मुहर लगा दी है. अररिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पैक टोला के चिकित्सा पदाधिकारी अशोक कुमार सिन्हा, पूर्णिया के अमोरहा पनिया स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिन्हा और सहरसा के कपिलधार प्राथमिक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजकुमार ठाकुर को सेवा से बर्खास्त करने कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.