NEET पेपर लीक मामला: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले CBI का बड़ा एक्शन, पटना AIIMS के चार डॉक्टरों को हिरासत में लिया

NEET पेपर लीक मामला: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले CBI का बड़ा एक्शन, पटना AIIMS के चार डॉक्टरों को हिरासत में लिया

PATNA: नीट पेपर लीक मामले से जुड़ी बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। सीबीआई की टीम ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले इस मामले में बड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई की टीम ने इस मामले में पटना एम्स के चार डॉक्टरों को हिरासत में लिया है। चारों के सॉल्वर्स गैंग से जुड़े होने का शक सीबीआई को है। तीनों से सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है।


सीबीआई की गिरफ्त में आए चारों मेडिकल स्टूडेंट 2021 बैच के हैं। रेड के बाद सीबीआई ने चारों के कमरों को सील कर दिया है और उनके मोबाइल और लैपटॉप जब्त कर लिए हैं। चारों से पूछताछ के लिए सीबीआई उन्हें अपने साथ ले गई है। पटना एम्स के इन चारों डॉक्टरों के सॉल्वर्स गिरोह से जुड़े होने का शक है। पेपर लीक मामले के पूरे नेटवर्क को सीबीआई की टीमें खंगालने में लगी हैं।


सॉल्वर गैंस से जुड़े जिन चार डॉक्टरों को सीबीआई ने हिरासत में लिया है उनमें चंदन सिंह सीवान का रहने वाला है, कुमार शानू पटना का रहने वाला है, राहुल आनंद धनबाद का रहने वाला है और करण जैन अररिया का रहने वाला बताया जा रहा है। सीबीआई की टीम बुधवार की दोपहर में पटना एम्स पहली बार पहुंची थी। 


पहली बार में सीबीआई अपने साथ चंदन सिंह को ले गई। दूसरी बार शाम 6 बजे कुमार शानू और राहुल आनंद को अपने साथ ले गई। पूरे मामले पर पटना AIIMS के कार्यकारी निदेशक जीके पॉल ने कहा है कि हमारे लिए ये चौंकाने वाली बात है कि हमारे स्टूडेंट्स ऐसी बात में शामिल हैं। हम सीबीआई की रिपोर्ट आने का इंतजार करेंगे। अगर हमारे ये स्टूडेंट्स शामिल रहे होंगे तो इनपर एक्शन होगा। उन्होंने कहा कि ये सभी स्टूडेंट्स बेहद इंटेलिजेंट हैं।


सीबीआई की इस कार्रवाई से पटना एम्स प्रबंधन के साथ साथ वहां तैनात दूसरे डॉक्टरों के बीच हड़कंप मच गया है।इससे पहले बुधवार को सीबीआई की टीम ने झारखंड के हजारीबाग से इंजीनियर समेत दो लोगों को अरेस्ट किया था। गिरफ्तार इंजीनियर पंकज ने ही एनटीए के ट्रंक से नीट के प्रश्नपत्रों को अपने सहयोगी राजू की मदद से चुराया था और उसे इस गैंग से जुड़े लोगों तक पहुंचाया था।


बता दें की नीट परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद से ही परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगने लगे थे। देशभर में प्रदर्शन और विरोध के बाद केंद्र सरकार ने नीट परीक्षा की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा है। परीक्षा को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं और शीर्ष अदालत मामले की सुनवाई कर रहा है। इस मामले में अबतक कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है हालांकि पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया अब भी गिरफ्त से बाहर है।