लोकसभा चुनाव में 39 सीट जितने वाले NDA को उपचुनाव में लग सकता है झटका, केवल 2 सीट पर बढ़त.. बाकी में कड़ा मुकाबला

लोकसभा चुनाव में 39 सीट जितने वाले NDA को उपचुनाव में लग सकता है झटका, केवल 2 सीट पर बढ़त.. बाकी में कड़ा मुकाबला

PATNA : 5 महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में बिहार के अंदर महागठबंधन का सूपड़ा साफ करने वाले एनडीए को उपचुनाव में झटका लग सकता है। लोकसभा की 1 और विधानसभा की 5 सीटों के लिए चल रही मतगणना के रुझान यह बता रहे हैं कि एनडीए क्लीन स्वीप की स्थिति में नहीं है। 


समस्तीपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी के कैंडिडेट को बढ़त जारी है जबकि नाथनगर विधानसभा सीट से जेडीयू उम्मीदवार लक्ष्मीकांत मंडल आगे चल रहे हैं। अन्य 4 विधानसभा सीटों पर एनडीए उम्मीदवारों को लड़ाई में बने रहने के लिए कड़ा मुकाबला करना पड़ रहा है। 


किशनगंज सीट पर शुरुआती बढ़त के बाद बीजेपी कैंडिडेट स्वीटी सिंह एआईएमआईएम के उम्मीदवार से पीछे चल रही हैं। दरौंदा विधानसभा सीट पर जेडीयू उम्मीदवार दूसरे नंबर पर चल रहे हैं यहां निर्दलीय कैंडिडेट करणजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह बढ़त बनाए हुए हैं। सिमरी बख्तियारपुर सीट पर आरजेडी के जफर आलम आगे हैं जेडीयू के उम्मीदवार अरुण यादव से उनका कड़ा मुकाबला चल रहा है जबकि बेलहर सीट पर आरजेडी उम्मीदवार रामदेव यादव जेडीयू कैंडिडेट लाल धारी यादव से आगे चल रहे हैं मौजूदा रुझान इस बात का संकेत है कि उप चुनाव में एनडीए को झटका लग सकता है