NCB ने 17 करोड़ की ड्रग्स को किया जब्त, नेपाल से भारत लाई जा रही थी नशे की खेप

NCB ने 17 करोड़ की ड्रग्स को किया जब्त, नेपाल से भारत लाई जा रही थी नशे की खेप

ARARIA: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नशे की बड़ी खेप का पकड़ा है। NCB की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नेपाल से दो महिला तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से करीब 17 करोड़ की कोकीन बरामद हुई है। दोनों गिरफ्तार महिला तस्कर मिजोरम की रहने वाली बताई जा रही हैं। दोनों महिला तस्करों से पूछताछ जारी है। नेपाल में भारतीय दूतावास को इस मामले की जानकारी दे दी गई है।


जानकारी के मुताबिक कोकीन की खेप के साथ त्रिभुवन एयरपोर्ट के प्रस्थान कक्ष से नई दिल्ली जा रही एक भारतीय महिला को शक के आधार पर NCB ने हिरासत में लिया था। हिरासत में ली गई महिला की निशानदेही पर एक होटल से दूसरी भारतीय महिला को गिरफ्तार किया गया है। दोनों महिला तस्कर इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट से नई दिल्ली जाने की फिराक में थी, तभी उन्हे दबोच लिया गया।


इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट से नई दिल्ली जा रही मिजोरम निवासी शेरछिप के लगेज की जांच की गयी। जांच के दौरान चार लेडीज बैग में रखी गई 2.89 किलोग्राम कोकीन बरामद हुई। वहीं, एक होटल से भारत के मिजोरम निवासी इसथेर लल्हलिमपु के सूटकेस से 5 किलो कोकीन बरामद हुई है। दोनों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि भारत में कोकीन रखना या उसका उपयोग करना दंडनीय अपराध है।