IED विस्फोट में असिस्टेंट कमांडर घायल, सर्च ऑपरेशन के दौरान ब्लास्ट हुआ बम, नक्सलियों ने किया था प्लांट

IED विस्फोट में असिस्टेंट कमांडर घायल, सर्च ऑपरेशन के दौरान ब्लास्ट हुआ बम, नक्सलियों ने किया था प्लांट

CHAIBASA: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षा बलों को अभियान लगातार जारी है। इस अभियान के तहत चाईबासा में चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों द्वारा प्लांट किया गया एक आईईडी बम ब्लास्ट हो गया, जिसमें सीआरपीएफ के सहायक कमांडर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल कमांडर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


एसपी आशुतोष शेखर ने बताया है कि इलाके में हार्डकोर नक्सलियों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। प्राप्त सूचना के आधार पर कोल्हान के जंगलों में सुरक्षा बलों के द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था, तभी टोंटो थाना क्षेत्र के पाटातोरब गांव के पास सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाया गया आईईडी ब्लास्ट कर गया, जिसमें सीआरपीएफ के सहायक कमांडर चंद्र प्रताप तिवारी घायल हो गए। घायल सहायक कमांडर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत सामान्य बनी हुई है।


उन्होंने बताया कि नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, चमन, कांडे, अजय महतो, सागेन अंगरिया और अश्विन आदि कोल्‍हान क्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं। नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम करने के लिए संयुक्त अभियान दल का गठन किया गया है, जो नक्सल प्रभावित इलाके में लगातार अभियान चला रहे हैं। इस अभियान के दौरान सुरक्षा बल नक्सलियों को करारा जवाब दे रहे हैं और उनके कई बंकर ध्वस्त किए जा चुके हैं।