नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में असलहा और जिंदा कारतूस बरामद

नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में असलहा और जिंदा कारतूस बरामद

AURANGABAD:  CRPF, कोबरा एवं स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया। सुरक्षाबलों पर हमले की योजना नक्सलियों ने बनायी थी। पुलिस को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही मदनपुर थाना क्षेत्र के बंदी, करीबा डोभा, पचरुखिया और इसके आस-पास के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया और भारी मात्रा में असलहा एवं जिंदा कारतूस बरामद किया गया।


औरंगाबाद एसपी कांतेश कुमार मिश्रा, कोबरा 205 के समादेष्टा कैलाश के निर्देशन में 159 वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी बीएस भाटी, उप समादेष्टा ओम प्रकाश यादव, सहायक समादेष्टा नीरज कुमार एवं 47 वाहिनी सीआरपीएफ, एसटीएफ एवं स्थानीय पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में कार्रवाई की गयी। कई जंगली इलाकों में सर्च ऑपरेशन किया गया। सुरक्षाबलों के इस सर्च ऑपरेशन को देखते हुए जंगल में छिपे नक्सलियों को वहां से भागना पड़ गया। 


सुरक्षाबलों ने मौके से लेवी रसीद, कई केन बम, कई नक्सल साहित्य, 9 एमएम के 52 कारतूस, 7.62 एमएम के 198 कारतूस, दो एंड्राइड मोबाइल, 8 फ्लैश कैमरा, 63 बेसिक मोबाइल, 50 सिमकार्ड सहित कई सामान बरामद किया गया। गुरुवार को समाहरणालय के पुलिस कक्ष में प्रेस वार्ता करते हुए एसपी कांतेश मिश्रा ने इस बात की जानकारी दी। 


एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले की योजना बनाई जा रही थी। जिसकी जानकारी मिलते ही मदनपुर के जंगलों में चारों तरफ से छापेमारी की गई। जिसके कारण नक्सली अपने हथियार, कारतूस एवं अन्य सामग्रियों को छोड़कर भागने पर मजबूर हो गए।


एसपी ने कहा कि यह अभियान तब तक जारी रहेगी जब तक मदनपुर के जंगलों को नक्सल मुक्त न कर दिया जाए। गौरतलब है कि पूर्व में भी सुरक्षाबलों एवं स्थानीय पुलिस के द्वारा नक्सलियों के कई बंकर ध्वस्त करते हुए भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्रियां एवं खाद्य सामग्रियां बरामद की गई थी।


एसपी ने बताया कि सभी सामग्रियों को बरामद करते हुए मदनपुर थाना लाया गया है। 10-15 अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई जारी है।