नक्सलियों और अपराधियों तक पहुंचा सेना का हथियार, मास्टरमाइंड सहित 9 गिरफ्तार

नक्सलियों और अपराधियों तक पहुंचा सेना का हथियार, मास्टरमाइंड सहित 9 गिरफ्तार

DESK: भारत की सुरक्षा में लगे जवानों के हथियार अपराधियों और नक्सलियों तक पहुंच रहे थे इस पूरे खेल का भांडाफोड़ झारखंड एटीएस ने किया। एटीएस की टीम ने बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, पंजाब, राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की। ताजा छापेमारी में एटीएस ने हेड कांस्टेबल सहित 5 को अरेस्ट किया। 


झारखंड एटीएस के एसपी प्रशांत आनंद और आईजी एवी होमकर ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से 9 हजार राउंड कारतूस, 14 हाईटेक पिस्टल, 21 मैगजीन बरामद बरामद की गई है। आईजी ने बताया कि नेक्सस का हेड क्वाटर एमपी और महाराष्ट्र का बॉडर था है। एमपी के बुरहानपुर और महाराष्ट्र के बुलढ़ाना में इन लोगों ने पूरा सेटअप बना रखा था जहां अवैध हथियार बनाये जाते थे। 


पूरे मामले की शुरूआत जम्मू कश्मीर के पुलवामा में तैनात सीआरपीएफ जवान अविनाश कुमार जो बिहार के गया का रहने वाला है उसकी गिरफ्तारी से शुरू होती है। अविनाश के साथ पटना के ऋषि कुमार और मुजफ्फरपुर के पंकज कुमार को झारखंड एटीएस ने नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया। 


इनकी निशानदेही पर ही पंजाब के फिरोजपुर में तैनात बीएसएफ हेड कांस्टेबल कार्तिक बेहरा, सारण के रहने वाले रिटायर्ड बीएसएफ जवान अरूण कुमार सिंह, मध्यप्रदेश के कुमार गुरलाल ओचवारे, शिवलाल धवन सिंह चौहान, हिरला गुमान सिंह ओचवारे को एटीएस ने गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद पता चला कि अरूण कुमार सिंह ही पूरे गिरोह का मास्टर माइंड था।