नशे के खिलाफ जमुई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ब्राउन शुगर के साथ महिला सहित 3 तस्कर गिरफ्तार

नशे के खिलाफ जमुई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ब्राउन शुगर के साथ महिला सहित 3 तस्कर गिरफ्तार

JAMUI: बिहार में करीब 8 साल से पूर्ण शराबबंदी लागू है लेकिन आज भी ना तो पीने वाले सुधरने का नाम ले रहे हैं और ना ही बेचने वाले ही अपनी हरकतों से बाज आ रहे है। शराबबंदी की वजह से अब लोग ब्राउन शुगर, स्मैक, गांजा, नशीला दवा और इंजेक्शन जैसे नशा करने लगे हैं। लगभग हर इलाके में इसका धंधा फल फूल रहा है। लोग इन नशीले पदार्थ का सेवन धड़ल्ले से कर रहे हैं। 


हर इलाके में आपको नशा करने वाले मिल जाएंगे। कोई स्मैक पी रहा है तो कोई गांजा तो कोई ब्राउन शुगर और इंजेक्शन से नशा ले रहा है। जमुई में नशे का कारोबार जोरशोर से चल रहा था जिसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने त्वरीत कार्रवाई करते हुए छापेमारी की। जमुई पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। महिला सहित तीन तस्करों को ब्राउन सुगर के साथ झाझा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद सभी को जेल भेज दिया गया है।


झाझा एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि चोरी, छिनतई और बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर जमुई एसपी के निर्देश पर झाझा नगर क्षेत्र में लगातार छापेमारी अभियान चलायी जा रही है इसी क्रम में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर झाझा थाना क्षेत्र स्थित बस स्टैंड, छोटी चांदवारी इलाके से एक महिला सहित कुल तीन लोगों को नशीली पदार्थ और ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया है। 


गिरफ्तार महिला तस्कर की पहचान छोटी चांदवारी निवासी रीना देवी, पुरानी बाजार के रहने वाले सदानंद कुमार यादव और सोनो थानाक्षेत्र के खुदमहापुर निवासी जितेंद्र कुमार सिंह के रूप में हुई है। एसडीपीओ ने बताया कि महिला के घर की तलाशी ली गयी जहां से दो पॉलोथिन का थैला बरामद किया गया। जिसमें 585 ग्राम गांजा, मुल्तानी मिट्टी, कैलीकाइन्ड दवा तीन पत्ता जिसमें 22 कैप्सूल, पांच चूना का पुड़िया, एक सौ दस पीस पुड़िया बनाने का कागज और दो लीटर देसी महुआ  शराब बरामद हुआ। 


वही सदानंद कुमार के पास से एक मोबाइल, एक गांजा पीने का चीलम, दो कागज में लिपटा ब्राउन शुगर और जितेंद्र कुमार सिंह के पास से एक गांजा पीने वाला चीलम, 4 पुड़िया ब्राउन शूगर बरामद हुआ है। जब्त किये गये सभी नशीले पदार्थ की कीमत लगभग पचास हजार रूपए बतायी जा रही है। गिरफ्तार सभी धंधेबाजे के खिलाफ केस दर्ज किया गया जिसके बाद सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।