शराब के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रही बिहार की सलोनी, गीतों के जरिए करती है कुरितियों पर प्रहार, देखिए.. वीडियो

शराब के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रही बिहार की सलोनी, गीतों के जरिए करती है कुरितियों पर प्रहार, देखिए.. वीडियो

SASARAM: बिहार में एक तरफ जहां सत्ता के गलियारों में शराबबंदी को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए हैं वहीं दूसरी तरफ एक छोटी सी बच्ची नशा के प्रति लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रही है। रोहतास की रहने वाली सातवीं की छात्रा सलोनी अपने गीतों के जरिए समाज में फैली कुरितियों के खिलाफ अभियान चला रही है। सलोनी का एक गाना इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।


दरअसल, तिलौथू के अलीगंज के रहने वाले नंदकिशोर सिंह की बेटी सलोनी मध्य विद्यालय पतलूका की छात्रा है। बचपन से ही सलोनी को गाने का शौक है। नशा, शराब और अन्य सामाजिक बुराईयों के खिलाफ सलोनी के जागरूक करने वाले गीतों को सुनकर लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। भोजपुरी गीतों के माध्यम से समाज की कुरीतियों पर प्रहार करती है। इतना ही नहीं स्वच्छता के प्रति भी सलोनी गीत गाकर लोगों को जागरूक करती है।


सातवीं की छात्रा सलोनी लोगों से अपील करती है कि वे नशा न करें और शराब से दूर रहे। सलोनी का एक गाना कि, ‘मान लो कहना प्यारे भाई-बहना, होगी बड़ी खराबी....नशा में डर है, नशा जहर है, जीते जी है मर जाना है..होगी बड़ी खराबी...' सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। साथ ही साथ सलोनी अपने गीतों के माध्यम से यह भी बताती है कि बुजुर्ग माता-पिता की सेवा कैसे किया जाए? 


बता दें कि सलोनी सामाजिक मुद्दों को भी अपने गीतों में शामिल कर रही है। सलोनी के इस प्रयास को लेकर स्कूल के शिक्षकों समेत उसके गांव के लोग खुद को गौरवान्वित महसूस करते हैं। नशा और शराब के खिलाफ सलोनी ने स्कूल में प्रार्थना के बाद जो गाना गाया, वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग सलोनी के गीत को काफी पसंद कर रहे हैं।