नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का 82 साल की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का 82 साल की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

DESK: नामीबिया के राष्ट्रपति हेज गिंगोब का निधन हो गया है। कैंसर से पीड़ित गिंगोब 82 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। नामीबिया के राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान में बताया गया है कि उन्होंने अपने जीवन की आखिरी सांस विंडहोक स्थित एक अस्पताल में ली। राष्ट्रपति के रूप में दूसरी बार चुने गए गिंगोब ने पिछले महीने ही इस बात की जानकारी दी थी कि वे कैंसर से पीड़ित हैं और आखिरकार वो कैंसर से जंग हार गए।


राष्ट्रपति हेज गिंगोब के निधन की खबर कार्यवाहक राष्ट्रपति नांगोलो म्बुम्बा ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए लिखा है, 'अत्यंत दुख और अफसोस के साथ मैं सबको सूचित कर रहा हूं कि हमारे प्रिय डॉ. हेज जी गिंगोब का, नामीबिया गणराज्य के राष्ट्रपति का आज निधन हो गया है'।


गिंगोब राष्ट्रपति के पद पर सबसे अधिक समय तक आसीन रहने वाले तीसरे व्यक्ति थे। 2013 में गिंगोब के ब्रेन की सर्जरी हुई थी और पिछले साल उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में एऑर्टिक का ऑपरेशन कराया था। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें विंडहोक स्थित लेडी पोहाम्बा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि नामीबिया में इसी साल के अंत में राष्ट्रपति और राष्ट्रीय असेंबली के चुनाव होने वाले हैं।