जनता दरबार : नालंदा से पहुंचे फरियादी ने हड़का दिया सीएम नीतीश को, कहा.. जल्दी करा दीजिये काम

जनता दरबार : नालंदा से पहुंचे फरियादी ने हड़का दिया सीएम नीतीश को, कहा.. जल्दी करा दीजिये काम

PATNA : जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों की फरियाद सुन रहे हैं. सबसे ज्यादा शिकायत नल जल योजना से जुड़ी आ रही है. इसके अलावा पक्की सड़क और नाली गली की समस्या लेकर पहुंच रहे हैं लोग. किसी ने रास्‍ता की समस्‍या तो किसी ने जमीन पर बिना अनुमति के सड़क निर्माण की शिकायत की.


नालंदा से पहुंचे फरियादी ने बताया कि उसके घर के बगल से जो कच्चा रोड बना है अप्रोच उसका पक्कीकरण करना है. सीएम नीतीश ने जब पूछा कि ये कहां का मामला है तो युवक ने याद दिलाते हुए कहा कि आप तो गये ही थे जब खलिहान में आग लग गया था, याद है आपको. जरूरी है भैया, लाश ले जाने में परेशानी होती है. चाची मर गई बहुत परेशानी हो गया है.


गोसाई बिगहा का है मामला, दिनेश बाबू ने दो बार पैरवी किये हैं. कई बार आवेदन दिए हैं. ये तीसरा बार दिए हैं. युवक ने कहा इसको जल्दी कराइए. पक्कीकरण का आदेश दे दिए जल्दी. इसको सेंशन कर दीजिये. ये बहुत जरूरी है. युवक ने यह भी कहा कि पटना में बख्तियारपुर आपके घर के बगल में ही रहते हैं. 


बता दें कि सीएम के जनता दरबार में आज नल जल योजना की भी शिकायत खूब पहुंच रही है. हर घर नल  का जल योजना अब तक कई जगहों पर अधूरा पड़ा है. इससे जुड़ी समस्‍याएं सुनकर सीएम हैरानी जता रहे हैं. विभागीय अधिकारियों को इसके लिए फटकार भी लगाई. किशन गंज से पहुंचे एक फरियादी ने बताया कि अब तक पेयजल की आपूर्ति उनके गांव में नहीं हो रही है. इस पर सीएम ने तुरंत अधिकारी को फोन लगाया.




सीएम नीतीश आज ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज, ऊर्जा, पथ निर्माण, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, कृषि, सहकारिता, पशु एवं मत्स्य संसाधन, जल संसाधन, लघु जल संसाधन, उद्योग, गन्ना उद्योग, नगर विकास एवं आवास, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण, परिवहन, आपदा प्रबंधन, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन, योजना एवं विकास, पर्यटन, भवन निर्माण, सूचना एवं जनसंपर्क, वाणिज्यकर एवं सामान्य प्रशासन विभागों से जुड़े मामले की शिकायतें सुन रहे हैं.