नालंदा: गाइडलाइन का पालन ना करना पड़ गया भारी, ऐसे लोगों से वसूला गया जुर्माना

नालंदा: गाइडलाइन का पालन ना करना पड़ गया भारी, ऐसे लोगों से वसूला गया जुर्माना

NALANDA: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज से 15 मई तक नालंदा समेत पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया गया है। लेकिन नालंदा में इसका असर होता नहीं दिख रहा है। जिसकी बानगी बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर मछली मंडी में देखने को मिली जहां लोगों ने नियम कानून को ताक पर रखते हुए सुबह 6 बजे ही अपनी दुकाने खोल दी। जबकि इन दुकानों को सुबह 7 बजे  से 11 बजे तक ही खोला जाना है। 

इस बात सूचना मिलते ही यातायात पुलिस दलबल के साथ पहुंची और सभी दुकानदारों को हिदायत देते हुए बगैर मास्क के दुकान खोल रखे दुकानदारों से जुर्माना वसूला। इधर दूसरी तरफ बिहार थाना इंस्पेक्टर दीपक कुमार भी शहर में गश्ती लगाते नजर आए। उन्होंने लोगों से सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जो लोग नियम का उल्लंघन करेंगे उन पर आपदा अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा जायेगा।




बिहार शरीफ के चौक चौराहों पर नियम को पालन नहीं करने वाले लोगों पर नकेल कसी जा रही है। पुलिस वैसे लोगों को उठक बैठक भी करवा रही है जो नियम को तोड़ रहे हैं | लॉकडाउन लगाए जाने का लोग स्वागत कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिस प्रकार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है वैसी परिस्थिति में सरकार को पहले ही लॉकडाउन लगा देनी चाहिए थी। लोगों का कहना है कि केवल लॉकडाउन लगाने से इस समस्या का समाधान नहीं होने वाला है बल्कि इसका सख्ती से पालन भी कराना होगा।तभी हम इस महामारी से छुटकारा पा सकते हैं।