कुख्यात नक्सली गुड्डू शर्मा अरेस्ट, जहानाबाद जेल ब्रेक में हुआ था फरार

कुख्यात नक्सली गुड्डू शर्मा अरेस्ट, जहानाबाद जेल ब्रेक में हुआ था फरार

PATNA : साल 2005 में हुए जहानाबाद जेल ब्रेक के दौरान फरार होने वाले कुख्यात नक्सली गुड्डू शर्मा उर्फ अर्जुन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तकरीबन 15 साल बाद पुलिस को गुड्डू शर्मा की गिरफ्तारी की कामयाबी हासिल हुई है। आपको बता दें कि गुड्डू शर्मा प्रतिबंधित माओवादी नक्सली संगठन भाकपा माले पीपुल्स वार का एरिया कमांडर रह चुका है और वह 2005 पुलिस की गिरफ्त से बाहर था। हालांकि पुलिस ने गुड्डू शर्मा की गिरफ्तारी के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है।


गुड्डू शर्मा की पत्नी मिन्ता देवी ने खुद ने दावा किया है कि गुड्डू शर्मा को पटना एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। जहानाबाद जिले के मोकर गांव की रहने वाली मिन्ता देवी ने कहा है कि गुड्डू शर्मा की गिरफ्तारी पालीगंज के सिंगोड़ी थाना के पटरिंगा गांव से की गई है। पटना एसटीएफ और स्थानीय थाने की पुलिस ने रविवार को ही उसके पति गुड्डू शर्मा को गिरफ्तार किया है। 


गुड्डू शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर फिलहाल पुलिस का कोई भी अधिकारी कुछ बोलने से बच रहा है। आपको याद दिला दें कि साल 2005 में जहानाबाद जेल ब्रेक की घटना हुई थी। तब जहानाबाद जेल को तोड़कर सभी कैदी शहर में निकल आए थे और इसी दौरान नक्सली कमांडर गुड्डू शर्मा भी फरार हुआ था। गुड्डू शर्मा के ऊपर कई नक्सली वारदात में शामिल होने का आरोप है और हाल के दिनों में उसकी सक्रियता फिर बढ़ी हुई थी। गुड्डू शर्मा के ऊपर आरोप है कि उसने पिछले दिनों ईट भट्ठा संचालकों से लेवी मांगी और उसके खिलाफ भगवानगंज पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी।