नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4.73 लाख के नकली नोटों के साथ 2 गिरफ्तार

नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4.73 लाख के नकली नोटों के साथ 2 गिरफ्तार

GAYA: गया में नकली नोट छापने की मशीन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि 6 महीने ये लोग नकली नोट छापने में लगे हुए थे। चेरकी थाना क्षेत्र के कुरवामा गांव में छापेमारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में नकली नोट बरामद किया है। 


पुलिस ने कुरवांमा गांव से 4 लाख 73 हजार रुपया बरामद किया है। इसमें पांच सौ, दो सौ, एक सौ और पचास रुपया का नकली नोट शामिल है। पुलिस ने नकली नोट बनाने के उपकरण को भी बरामद किया है। मामले में चेरकी थाना प्रभारी एसके गुप्ता ने बताया कि कुरमावां गांव में नकली नोट छापे जाने की  गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी। 


जिसके बाद बोधगया एसडीपीओ सौरभ जयसवाल के निर्देश पर एक टीम गठित कर चेरकी थाने की पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान नकली नोट छापने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार दोनों आरोपियों की पहचान कुरमावां निवासी बिरेंद्र कुमार और टनकुप्पा थाना क्षेत्र के चामूखाप के रहने वाले अनुज कुमार के रूप में की गयी। 


मौके से पुलिस ने दो प्रिंटर,गांधी जी की तस्वीर वाली मोहर, स्क्रीन प्रिंटिंग फ्रेम, पेपर कटर, मास्टर पेपर के साथ कई मोहर भी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में इन नकली नोटों को खपाने की तैयारी थी लेकिन समय रहते पुलिस ने इसका उद्भेदन कर लिया। अब इसके मुख्य सरगना की तलाश की जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।