नहीं थम रहा बालू माफिया का तांडव ! खनन विभाग की टीम को दौड़ा दौड़ाकर पीटा, इंस्पेक्टर समेत छह जवान बुरी तरह जख्मी

नहीं थम रहा बालू माफिया का तांडव ! खनन विभाग की टीम को दौड़ा दौड़ाकर पीटा, इंस्पेक्टर समेत छह जवान बुरी तरह जख्मी

KISHANGANJ : बिहार में बालू माफिया का तांडव लगातार जारी है। इनके अंदर पुलिस प्रसाशन का खौफ खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। बालू माफिया खुलेआम पुलिसकर्मी पर हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला किशनगंज से निकल कर सामने आ रहा है। जहां छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर बालू माफियाओं के जानलेवा हमला कर दिया है। इस घटना में खनन विभाग के एक इंस्पेक्टर और पांच होम गार्ड जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।


मिली जानकारी के अनुसार, जब यहां अवैध रूप से बालू उठाव की शिकायत मिली तो खनन विभाग और होम गार्ड जवानों की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची थी।  किशनगंज से खनन विभाग के अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंची। टीम को आता देख अवैध खनन कर रहे बालू माफिया और उनके गुर्गे ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर मौके से भाग गए। उसके बाद 25 से 30 की संख्या में बदमाश लौटकर आए और टीम के सदस्यों पर लाठियों से हमला कर दिया। उनके द्वारा पथराव भी किया गया। उसके बाद टीम ने छिपकर और भागकर अपनी जान बचाई और पथराव किया।


बताया जाता है कि, पास ही झाड़ी में छिपे लगभग एक दर्जन बदमाशों ने लाठी-डंडा व ईंट पत्थर से खनन टीम पर अचानक हमला कर दिया। हमले में कुछ गार्ड व व खनन निरीक्षक घायल हो गए। सभी घायलों का सदर अस्पताल में इलाज करवाया गया। पुलिस ने लोगों से पूछताछ व वीडियो फुटेज के आधार पर हमले में बालू माफिया मनीरुल हक, बादल, आजीजुल, सुख्खा अली, इनामुल हक, सईदुर, कासिम, कादिर, रिजाउल, सुफियान, समेत अन्य शामिल रहे। मौके से बरामद बाइक को चिचुआबाड़ी थाना में रखा गया है।


उधर, किशनगंज पुलिस के पदाधिकारी ने बताया कि जब तक स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तब तक हमलावर मौके से भाग निकले और घायल अधिकारियों को इलाज के लिए किशनगंज जिला अस्पताल ले जाया गया। इस हमले में घायल हुए लोगों की पहचान शंभू पासवान, मोहम्मद नसाहद, मोहम्मद इस्माइल, बिपिन कुमार यादव, योगेन्द्र प्रसाद सिंह (होमगार्ड) और खनन निरीक्षक उमाशंकर सिंह के रूप में की गई है।


वहीं,  पुलिस ने बिना  नंबर वाले बालू लदी एक गाड़ी और एक मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और भारी जुर्माना भी लगाया गया है। इस मामले में खनन निरीक्षक उमाशंकर सिंह के बयान के आधार पर पुलिस ने 21 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपियों की पहचान मनीरुल हक, बादल, अजीजुल, सुक्खा अली, इनामुल हक, सैदुर, कासिम, कादिर, रिजाउल, सुफियान, अरजाउल, गुलाब, नटफुल, मंजर, मतीरजर, इजौल, मनरुल, बब्लू, जाहुल आलम, कौशर और के रूप में की गई है। पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है।