नगर निकाय चुनाव 2022: नालंदा में मतदान के दौरान पोलिंग एजेंट को मारी गोली, PMCH रेफर

नगर निकाय चुनाव 2022: नालंदा में मतदान के दौरान पोलिंग एजेंट को मारी गोली, PMCH रेफर

NALANDA: नगर निकाय चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का मतदान अब से कुछ देर में खत्म हो जाएगा। चुनाव के दौरान वार्ड संख्या 14 के मिर्दाद मुहल्ला स्थित मतदान केंद्र के पोलिंग एजेंट आकिफ को अपराधियों ने गोली मारी है। इस दौरान मतदान केंद्र पर अफरा-तफरी मच गयी। 


आनन-फानन में घायल आकिफ को इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। बता दें कि बिहारशरीफ नगर निगम चुनाव के मतदान शुरू होते हुए अलग-अलग मतदान केंद्र पर मारपीट और झड़प की घटना सामने आई थी और मतदान खत्म होते-होते एक पोलिंग एजेंट को गोली मार दी गयी।


वहीं मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के जुरण छपरा स्थित मतदान केंद्र पर भी मतदान के दौरान हंगामा हुआ। एक प्रत्याशी के समर्थक और पुलिस पदाधिकारी के बीच जमकर बहस हुई। जबकि छपरा के मशरक थाना क्षेत्र में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हुई। वहीं आरा में इलेक्शन ड्यूटी के दौरान एक शिक्षक को हार्ट अटैक आ गया है। इस दौरान मतदान केंद्र पर अफरा-तफरी मच गयी।


आनन- फानन में उन्हें आरा सदर अस्पताल ले जाया गया है। पंचायत शिक्षक अजय सिंह की नाक से खून निकलने के बाद हालत चिंताजनक हो गयी। फिलहाल उनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। बता दें कि अजय सिंह की प्रतिनियुक्ति आरा नगर निगम के वार्ड संख्या 16 में हुई थी। मतदान चल ही रहा था कि तभी उन्हे हार्ट अटैक हो गया।  


जबकि समस्तीपुर नगर निगम चुनाव के दौरान शहर के पंजाबी कॉलोनी के बूथ संख्या-1 पर मेयर प्रत्याशी अनिता राम और उनके समर्थकों द्वारा सदर एसडीओ और डीएसपी के सामने ही जमकर हंगामा किया। मेयर  प्रत्याशी अनिता राम  आरोप लगाया कि उनके प्रतिद्धंदी प्रत्याशी संध्या हजारी के पति विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी की मिलीभगत से जिला प्रशासन ने EVM में गड़बड़ी किया गया है। जिससे उनके नाम का बटन दबाने पर कोई आवाज नहीं आ रही है। 


इस आरोप के काफी देर तक लोगों ने हंगामा किया। जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को शांत कराया। अनिता राम के एक समर्थक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। सदर एसडीओ ने बताया कि जो भी गड़बड़ी थी उसे दूर कर लिया गया है। मौके पर पहुंचे सदर SDO और DSP के साथ भी नोकझोंक की गई है।


वहीं मतदान के दौरान वैशाली के जन्दाहा थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। चुनाव के दौरान हुड़दंग मचाने वाले आरोप में इन्हें गिरफ्तार किया गया है।