नदी में डूबकर एक साथ तीन बच्चियों की मौत, गांव में पसरा मातम

नदी में डूबकर एक साथ तीन बच्चियों की मौत, गांव में पसरा मातम

SAMASTIPUR: घटना समस्तीपुर के हसनपुर स्थित वीरपुर गांव की है, जहां सोमवार को एक परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट गया। इसका अंदाज़ा आप इस घटना से लगा सकते हैं, जहां एक-दूसरे की जान बचाने के चक्कर में तीन बच्चियों नदी में डूब गई और तीनो की मौत हो गई। तीनो की उम्र लगभग 12-13 साल की थी। मिली जानकारी के अनुसार, मृतक दो बच्चियां गांव की ही रहने वाली थीं, जबकि एक बच्ची का परिवार सहरसा से रोज़गार के लिए यहां आया था। 


घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक़ दो लड़कियां पोखर में नहाने गई थी। एक का नाम अजमेरी खातून जबकि दूसरी रूबी थी। वहां खच्चू कुमारी नाम की एक लड़की भी नाहा रही थी। अजमेरी नहाने के दौरान पानी में डूबने लगी। रूबी उसे बचाने गई लेकिन वह भी डूबने लगी। उसके बाद खच्चू ने दोनों को बचाने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यवश तीनो ही नदी में डूब गई और तीनो की मौत हो गई।  


घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में सनसनी फ़ैल गई। वे भागे-भागे तालाब की ओर आए और बच्चियों की खोजबीन में जुट गए। ग्रामीणों को खच्चू कुमारी का शव मिल गया। हालांकि बाकी दो बच्चियों की तलाश तब तक नहीं हो सकी। घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम पहुंची। टीम ने करीब एक घंटे की तलाश के बाद अन्य दोनों बच्चियों के शव को बरामद कर दिया।