मुजफ्फरपुर में झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार, दूसरे डॉक्टर के नाम पर खोल रखा था क्लीनिक

मुजफ्फरपुर में झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार, दूसरे डॉक्टर के नाम पर खोल रखा था क्लीनिक

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर पुलिस ने एक झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। यह इतना शातिर था की खुद को खुदीराम बोस केंद्रीय कारा का डॉक्टर बता मरीजों का इलाज करता था। जेल के पूर्व मेडिकल ऑफिसर और समस्तीपुर कारामंडल के डॉक्टर अजय कुमार चौधरी के नाम पर उसने लेटर पैड तक छपरा रखा था। मरीजों को कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी की दवा भी लिख लिखा करता था। गिरफ्तार आरोपी ने दूसरे डॉक्टर के नाम पर क्लीनिक खोल रखा था जहां वह मरीजों का इलाज भी कर रहा था। 


झोलाछाप डॉक्टर की पहचान रामदयालु भीखनपुरा निवासी राजेश कुमार झा के रूप में हुई है। आरोपी राजेश ने तुर्की ओपी के लदौरा में एक क्लीनिक भी खोल रखा था। जहां बैठकर वह मरीजों का इलाज किया करता था। मामले का खुलासा तब हुआ जब मरीज की तबीयत बिगड़ने पर दूसरे ब्रांच होने के नाम पर तुर्की के कई मरीज डॉक्टर अजय कुमार चौधरी के अघोरिया बाजार स्थित क्लीनिक पर पहुंचे जब डॉक्टर अजय कुमार चौधरी ने पूछा कि पहले इलाज कहां से करवाया था तो मरीज ने पुर्जा दिखाया अपने ही नाम का लेटर पैड और रजिस्ट्रेशन नंबर देखकर डॉक्टर अजय चौधरी दंग रह गए और इस फर्जीवाड़े की सूचना पुलिस को दी। 


इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। काजीमोहम्मदपुर पुलिस ने आरोपी राजेश झा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी राजेश झा ने बताया की उसने ब्रह्मपुरा के एक नर्सिंग होम में रहने वाले प्रभात कुमार साह से मात्र 1500 रुपये में डॉक्टर अजय कुमार चौधरी के नाम का लेटर पैड बनवाया था। जिस पर वह मरीजों का इलाज किया करता था। डॉ. अजय कुमार चौधरी का अघोरिया बाजार के पास ही क्लीनिक है। उन्हीं के नाम से झोलाछाप डॉक्टर राजेश झा मरीजों का इलाज किया करता था। फिलहाल काजी मोहम्मदपुर पुलिस ने आरोपी राजेश कुमार झा को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पुलिस की माने तो आरोपी का बड़ा सिंडिकेट है जिसका जल्द ही खुलासा किया जाएगा।



डॉक्टर अजय कुमार चौधरी