तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र उपचुनाव को लेकर JDU ने झोंकी ताकत, मुजफ्फरपुर में मतदाता मिलन समारोह का हुआ आयोजन

तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र उपचुनाव को लेकर JDU ने झोंकी ताकत, मुजफ्फरपुर में मतदाता मिलन समारोह का हुआ आयोजन

MUZAFFARPUR: तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र उपचुनाव को लेकर मुजफ्फरपुर के कांटी, मड़वन और सरैया प्रखंड में एनडीए की तरफ से मतदाता मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर करीब 22 सालों से तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के पूर्व सदस्य एवं सीतामढ़ी से सांसद देवेश चंद्र ठाकुर शामिल हुए।


इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि मतदाताओं के आशीर्वाद से उन्हें लंबे समय तक इस क्षेत्र के लोगों की सेवा करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि मेरे सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुई इस सीट से पार्टी ने लंबे समय से अलग अलग मीडिया प्लेटफार्म पर दमदार तरीके से पार्टी का पक्ष रखने वाले प्रखर वक्ता अभिषेक झा को उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा कि तिरहुत क्षेत्र जेडीयू एवं एनडीए गठबंधन के लिए लंबे समय से पारंपरिक सीट रही है और उन्हें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास कि इस उपचुनाव में भी मतदाताओं का आशीर्वाद एनडीए समर्थित जेडीयू प्रत्याशी अभिषेक झा के साथ ही रहेगा।


लोगों को संबोधित करने के दौरान सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि उन्होंने विधान परिषद के सदस्य के तौर पर लंबे समय तक क्षेत्र के लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर काम किए और इस दौरान क्षेत्र के लोगों का अपार स्नेह और जन समर्थन उन्हें मिला। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के विकास और रोजगारोन्मुखी कामों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य की एनडीए गठबंधन सरकार ने स्नातकों के हित कई फैसले लिए हैं। साथ ही बिहार ने देश भर में नौकरी और रोजगार के नए मानक स्थापित करते हुए लाखों युवाओं को सरकारी नौकरी और रोजगार देने का काम किया है।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार में राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज राज्य में कई मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों का निर्माण हुआ है जिससे इस विषय की पढ़ाई करने वाले छात्र छात्राओं को काफी सहूलियतें हुई हैं। सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने कई पॉलिटेक्निक, एएनएम संस्थाओं का निर्माण कराया है जिससे छात्रों को राज्य में रहकर ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हासिल हो रही है। उन्होंने कहा कि इनके शासनकाल में राज्य में स्वास्थ्य सुविधाएं काफी बेहतर हुई हैं और अस्पताल में मरीजों को गुणवत्तापूर्ण इलाज के साथ साथ उन्हें मुफ्त में दवाइयां मिल रही हैं। 


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं के आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक सशक्तिकरण के लिए अनेकों काम किए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सत्ता संभालते ही साल 2006 में महिलाओं को पंचायती राज व्यवस्था में 50 फीसदी आरक्षण देने का काम किया साथ साल 2007 में नगर निकायों में भी 50 फीसदी आरक्षण देने का काम किया। देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि आज गांव गांव में जीविका दीदियां सफलता की नई कहानियां लिख रही हैं और आर्थिक तौर पर सशक्त हो रही हैं।


सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने इस सीट पर हो रहे उप चुनाव को लेकर एनडीए प्रत्याशी की चर्चा करते हुए कहा कि अभिषेक झा एनआईटी, पटना से सिविल इंजीनियरिंग में टॉपर रहे हैं तथा वो युवा होने के साथ साथ एक कुशल वक्ता हैं जिन्होंने कई जगहों पर तार्किक तरीके से पार्टी का पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि असाधारण बौद्धिक व्यक्तित्व क्षमता वाले अभिषेक झा निश्चित तौर पर तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं की पहली पसंद हैं। 


वहीं इस उप चुनाव में वोटरों की संख्या के मामले में उन्होंने कहा कि इस बार मतदाताओं की तादाद पहले से अधिक होने की संभावना है। सांसद देवेश चंद्र ठाकुर ने उपस्थित स्नातकों से अधिक से अधिक तादाद में एनडीए समर्थित जेडीयू उम्मीदवार अभिषेक झा के पक्ष में प्रथम वरीयता का मत देकर उन्हें जिताने की अपील की।


इस दौरान मंच पर उपस्थित तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए समर्थित जेडीयू उम्मीदवार अभिषेक झा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गठबंधन के सभी वरिष्ठ नेताओं एवं सांसद देवेश चंद्र ठाकुर  के प्रति उन जैसे साधारण कार्यकर्ता को भी पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनाए जाने के लिए आभार प्रकट किया। साथ ही साथ उन्होंने मौके पर उपस्थित सभी स्नातकों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की ताकि एक मजबूत लोकतंत्र की नींव तिरहुत में रखी जा सके।


इस मौके पर जिला जनता दलयू के अध्यक्ष रामबाबू कुशवाहा, इरफान दिलकश, अरुण कुशवाहा, अरुण पटेल, सुबोध, डॉ विनायक तथा जदयू, भाजपा, लोजपा, रालोमो, हम पार्टी के प्रखंड के अध्यक्ष एवं जिला के वरीय नेता उपस्थित रहे।